home page

Bihar में 54 शहरों से पटना के लिए चलाई जाएगी नई बसें, 120 रूटों से भरेगी फर्राटा

Bihar News : बिहार में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है। प्रदेश में परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए कई रूटों पर नई बस चलाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश की राजधानी के आसपास कई जिलों को इस फैसले का तगड़ा फायदा होने वाला है।

 | 
Bihar में 54 शहरों से पटना के लिए चलाई जाएगी नई बसें, 120 रूटों से भरेगी फर्राटा

Bihar Roadways Bus : बिहार में लोगों को यात्रा के समय किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए नीतीश सरकार काफी मजबूती से काम कर रही है। बिहार की राजधानी से अलग शहरों के लिए कई रूटों पर नई बसें चलाई जाएगी। पटना से अलग-अलग मार्गों और छोटे शहरों, कस्बों से गुजरती हुई अपनी गंतव्य मंजिल तक पहुंचेगी। बिहार में 120 नए मार्गों पर नई बस चलाने का बड़ा फैसला अब अमल में लाया जा रहा है। नई बसों का संचालन रिक्तियों  को सार्वजनिक करने के बाद परिचालन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन नए रोडो पर करीब 376 बेसन की आवश्यकता होगी।

यात्रियों की संख्या में वृद्धि

राजधानी पटना से जुड़े बस रुटों पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है। लेकिन, आवश्यकतानुसार इन मार्गों पर बसें नहीं चल सकतीं। नतीजतन, राज्य सरकार ने पटना से जुड़े मार्गों पर नई बसों को चलाने का प्रबंध किया। पिछले दिनों की समीक्षा में देखा गया कि राजधानी में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पटना में शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है। पटना में सूबे के बच्चे पढ़ने आते हैं। पटना में इलाज के लिए भी अधिक लोग आते हैं।

इन जगहों के लिए चलाई जा रही बसें

परसौनी,  भिसुआ बाजार, कुनौली, अंधरामठ, मधेपुर, विशुनपुरा, भभुआ, बेगूसराय, मझुबनी, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर, किशनगंज, मुंगेर, बेतिया, सासाराम, जयनगर, औरंगाबाद, नवादा, देव, आदापुर, लौकहा, सिकटा, अख्ता, भिट्ठामोड़, वीरपुर, डेहरी, लहेरियासराय, झंझारपुर, पाली, तेलपा, जमालपुर, मधवापुर, पिपरौन, बेला,  रसियारी, गोह, सिकन्दरा, निर्मली, कुचाईकोट, भागलपुर, बांका, पूर्णिया, सीतामढ़ी, गोपालगंज, सीवान, खगड़िया, मधेपुरा, भभुआ, बेगूसराय, मझुबनी, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर, किशनगंज, मुंगेर, बेतिया, सासाराम, जयनगर, औरंगाबाद, नवादा, देव, आदापुर, लौकहा, वीरपुर, डेहरी, लहेरियासराय, झंझारपुर, पाली, तेलपा, जमालपुर, मधवापुर, पिपरौन, बेला, परसौनी,  भिसुआ बाजार, रसियारी, गोह, सिकन्दरा, निर्मली, कुचाईकोट, साहरघाट, कटैया, पगड़ा, जन्दाहा, चेनारी, कौआकोल। 

यहां से चलेंगी

ये बसें बैरिया बस स्टैंड, फुलवारी बस टर्मिनल और गांधी मैदान से चलेंगी। इसके लिए विकास किया जा रहा है।

इन रूटों पर रिक्तियां

रूट  रिक्तियां
पटना-पूर्णिया 16
पटना-सीतामढ़ी 15
पटना-लखीसराय 08
पटना-लहेरियासराय 08
पटना-भिट्ठामोड़ 05
पटना-सीवान 04
पटना-मधुबनी 04






 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like