home page

MP News : मध्य प्रदेश में बनेंगे 100 दिन में तीन मॉडल सड़के, रोड से हटेंगे अतिक्रमण

MP News :सुगम यातायात के लिए गुरुवार को बड़ी घोषणाएं और बड़े फैसले लिए गए। महापौर ने कहा कि शहर की तीन सड़कों को मॉडल बनाया जाएगा। टाइमर सेट कर 100 दिन में काम पूरा किया जाएगा।
 | 
MP News : मध्य प्रदेश में बनेंगे  2 दिन में तीन मॉडल सड़के, रोड से हटेंगे अतिक्रमण

Saral, Kisan, MP News : सुगम यातायात के लिए गुरुवार को बड़ी घोषणाएं और बड़े फैसले लिए गए। महापौर ने कहा कि शहर की तीन सड़कों को मॉडल बनाया जाएगा। टाइमर सेट कर 100 दिन में काम पूरा किया जाएगा। रीगल चौराहे से मधुमिलन, मधुमिलन से शिवाजी वाटिका और अग्रसेन चौराहे से तीन इमली तक तीन सड़कों का काम तीन महीने में पूरा होगा। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में तय हुआ कि सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। पलासिया चौराहे पर लेफ्ट टर्न चौड़ा किया जाएगा, शास्त्री ब्रिज पर स्थाई लोहे के डिवाइडर लगाए जाएंगे। 

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि शहर स्वच्छता में नंबर 1 है, लेकिन शहर की सुंदरता बनाए रखने के लिए पेड़ों को बचाना जरूरी है।  सोलर सिटी, डिजिटल सिटी और पर्यावरण के क्षेत्र में इसे नंबर वन बनाना है। हम एक दिन में रिकॉर्ड पौधे लगाने जा रहे हैं। तीनों मॉडल में सोलर आधारित बैठने की व्यवस्था, सोलर ट्री, बड़े पेड़ और सड़कों पर डिजिटल कियोस्क लगाए जाएंगे, ताकि विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि हाथीपाला पुल एक जुलाई से खुल जाएगा।

एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए विभागों के संयुक्त सुझाव लेंगे

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए सभी संबंधित विभाग और तकनीकी इंजीनियर मेट्रो/एआईटीसीएल/आईडीए/नगर निगम/बिजली कंपनी के अधिकारियों से सुझाव लेंगे, जिसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह लिया फैसला 

भमौरी से रसोमा रोड पर डिवाइडर बनाया जाएगा। दोनों तरफ से अतिक्रमण हटाया जाएगा। विजय नगर चौराहे पर लेफ्ट टर्न बनाया जाएगा। ट्रैफिक सिग्नल रिसेट किए जाएंगे। सत्यसाईं चौराहे से स्कीम 54 की ओर जाने वाले रोड पर लेफ्ट टर्न चौड़ा किया जाएगा। सयाजी चौराहे पर छोटी रोटरी बनाकर ट्रैफिक सुधारेंगे। • ऑपरेटरों से समन्वय कर नायता मुंडला बस स्टैंड जल्द शुरू कराया जाएगा। अंडर ब्रिज पर सर्विस रोड। कनाड़ा और बिचौलिया का काम जल्द सुधारा जाएगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like