home page

MP News: मंडी में खरीदी के नाम पर किसानों से हुई हजारों की ठगी, भोले-भाले ग्रामीणो बनाया निशाना

MP News : जिले के क्षेत्र में इन दिनों 'मिस्टर नटवरलाल' नामक ठग भोले-भाले ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। सेगांव क्षेत्र में किसानों से धोखाधड़ी कर हजारों रुपए ऐंठने के दो मामले सामने आए हैं।
 | 
MP News: मंडी में खरीदी के नाम पर किसानों से हुई हजारों की ठगी, भोले-भाले ग्रामीणो बनाया निशाना 

Saral Kisan, MP News : जिले के क्षेत्र में इन दिनों 'मिस्टर नटवरलाल' नामक ठग भोले-भाले ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। सेगांव क्षेत्र में किसानों से धोखाधड़ी कर हजारों रुपए ऐंठने के दो मामले सामने आए हैं। दोनों ही मामलों में पीड़ित किसानों ने पुलिस में शिकायत की है। एक मामले में नागलवाड़ी निवासी एक व्यक्ति ने मंडी में व्यापारी बनकर किसानों से उपज खरीदी कर ठगी की। वहीं दूसरे मामले में कुछ लोगों ने कंपनी प्रतिनिधि बनकर गांवों में सर्वे कर कृषि उपकरण व जैविक उत्पाद एकत्रित किए। खाद आदि की खरीद पर सब्सिडी दिलाने के नाम पर किसानों से हजारों रुपए लेकर ठगी करने का मामला सामने आया है।

किसानों की उपज खरीदी के मामले में शिकायत के आधार पर सेगांव पुलिस चौकी में मामला दर्ज किया गया है। दूसरे मामले में किसानों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर एसपी कार्यालय में लिखित शिकायत दर्ज कराई।  योगराज पिता बादामसिंह निवासी जसवंतपुरा व तीन अन्य किसानों ने सेगांव पुलिस चौकी पहुंचकर एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी करने की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। 

इसमें योगराज ने बताया कि गत 8 अप्रैल को किसान योगराज ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर मक्का बेचने मंडी आया था।  इस दौरान मंडी परिसर में मिले एक व्यक्ति ने खुद को अनाज व्यापारी बताते हुए अपना नाम राजू गुप्ता बताया और ट्रॉली में रखे मक्के की जांच कर उसका भाव 1850 रुपए प्रति क्विंटल बताया। मंडी में स्थित तौल कांटे पर मक्के का वजन 39 क्विंटल 10 किलो हुआ, जिसकी कुल कीमत 72150 रुपए हुई।

खुद ही ले गया पैसे 

किसान योगराज ने बताया कि कथित व्यापारी राजू मंडी परिसर स्थित सांवरिया ट्रेडर्स पर गया और कुछ देर बाद वापस आकर तौली गई पर्ची पर बकाया राशि 72150 रुपए लिखकर 8 दिन बाद आकर दुकान से पैसे ले जाने की बात कही ,8 दिन बाद जब राजू को फोन किया तो उसने कहा कि मोबाइल पर ही राशि जमा करवा दूंगा और फिर बार-बार टालमटोल करने लगा। संबंधित दुकान पर गए तो पता चला कि राजू ने मक्का बेचने के दो दिन बाद पैसे ले लिए और उनके साथ ठगी हुई है। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like