home page

मोदी सरकार बड़ा फैसला, इस योजना से 3 करोड़ लोगों की होगी मौज

PM awas yojna : देश में तीसरी बार शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना पर बड़ी अपडेट आई है। 

 | 
मोदी सरकार बड़ा फैसला, इस योजना से 3 करोड़ लोगों की होगी मौज 

Pradhan Mantri Awas Yojana : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई। मोदी कैबिनेट की पहली मीटिंग में 3 करोड़ घरों के निर्माण के लिए सरकारी सहायताराशि को मंजूरी मिली है। पहली मंत्रिमंडल बैठक प्रधानमंत्री आवास पर हुई। 

प्रधानमंत्री आवास योजना देश में 2015-16 में शुरू की गई थी। इस आवास परियोजना के तहत अब तक 4.21 करोड़ घर बनाये जा चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर का निर्माण करने के लिए ग्रामीण व शहरी इलाकों में वित्तीय सहायता दी जाती है। इस परियोजना के तहत बनाए गए मकान में शौचालय बिजली कनेक्शन जल कनेक्शन एलपीजी कनेक्शन जैसी सभी प्रकार की सुविधा दी जाती है।

भारत के प्रधानमंत्री पद पर रविवार को लगातार तीसरी बार शपथ लेने के बाद नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सबसे पहले जिस फाइल पर हस्ताक्षर किया, वह पीएम किसान निधि की सातवीं किस्त की घोषणा है। पीएम किसान की 17वीं किस्त से लगभग 9.3 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा, जिसमें लगभग 20,000 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को बताया कि नई सरकार का पहला निर्णय किसानों के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और सरकार आगे भी किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहेगी।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like