home page

महज 21 साल की छोटी आयु में कर दिया कमाल, जापानी कंपनी में मिला 1 करोड़ का पैकेज

बाड़मेर, भारत-पाकिस्तान सीमा पर रहने वाले महिपाल सेजू को जापान की एक कंपनी ने एक करोड़ रुपये का सालाना वेतन दिया है। इस युवा ने इस बड़ी सफलता के बाद पूरे बाड़मेर में चर्चा की है।

 | 
Did wonders at the young age of just 21, got a package of Rs 1 crore in a Japanese company

Saral Kisan : कहते हैं कि हुनर और मेहनत दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। यही कारण है कि बाड़मेर के युवा ने अपनी मेहनत से एक ऐसा मुकाम हासिल किया जो कुछ साल पहले तक इस छोटे से जिले के लोग भी नहीं कर सकते थे। बाड़मेर शहर के तिलक नगर निवासी महिपाल सेजू ने कुछ ऐसी कल्पना को साकार कर दिखाया। Mahipal को जापान के टोकयो की एक कंपनी ने एक करोड़ का सालाना पैकेज दिया है।

बाड़मेर, भारत-पाकिस्तान सीमा पर रहने वाले महिपाल सेजू को जापान की एक कंपनी ने एक करोड़ रुपये का सालाना वेतन दिया है। इस युवा ने इस बड़ी सफलता के बाद पूरे बाड़मेर में चर्चा की है। Mihipal के पिता गेमराराम सेजू वन सेवा में कार्यरत हैं, और मां कमला देवी ने कभी स्कूल नहीं देखा है। Mihpal चार भाई-बहनों में सबसे छोटा है।

पहले मिला था 30 लाख का पैकेज

बाड़मेर में प्रारंभिक तालीम लेने के बाद दिल्ली से बीटेक करने के बाद उसे पहली नौकरी के तौर पर जापान के नगोया में 30 लाख का पैकेज मिला. तीन साल बाद, एक दूसरी कंपनी ने टोकियो में 1 करोड़ का पैकेज ऑफर किया, जो बहुत बड़ी उपलब्धि में बदल गया। उसकी प्रारंभिक शिक्षा बाड़मेर से हुई, हिपाल सेजू बताते हैं। उन्होंने जोधपुर में दसवीं पूरी करने के बाद कोटा में प्रवेश ले लिया और बारहवीं तक पढ़ाई करते हुए आईआईटी की तैयारी शुरू कर दी। इसके बाद दिल्ली में चार वर्ष की बीटेक की पढ़ाई की। 2019 में, बीटेक के दौरान ही प्लेसमेंट एजेंसी ने जापान की एक कंपनी में 30 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर चुना।

IT कंसल्टेंट का है कंपनी का काम

Mihipal Seju ने कहा कि वह नगोया में तीन साल के बाद टोक्यो में मेकनिका कॉर्पोरेशन कंपनी में अप्रैल 2023 से सालाना एक करोड़ रुपये के पैकेज पर चयनित हुआ है। वह बताते हैं कि मेकनिका कम्पनी का मुख्यालय जापान में है और इसकी ब्रांच यूरोप, सिंगापुर, होगकोंग, मलेशिया और यूएसए में है। यह संस्था मुख्यतः आईटी कंसलटेंट पर निर्भर है।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like