home page

आने वाले वर्ष में बदला नजर आएगा iPad, ये होगें खास बदलाव

गले साल, एप्पल अपने iPad में बदलाव करने जा रहा है; कंपनी बाहर से कोई बदलाव करेगी। आइये इसके बारे में जानें 

 | 
iPad will look changed in the coming year, these will be the special changes

New Delhi : Apple ने M3, M3 Pro और M3 Max चिपसेटों को हाल ही में आईपैड की नई श्रृंखला के साथ पेश किया है। वहीं, ब् लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने बताया कि एप्पल अगले साल आईपैड, आईपैड प्रो, मिनी और आईपैड एयर सहित अपनी पूरी आईपैड श्रृंखला को सुधारने जा रहा है। 11 से 13 इंच की स्क्रीन और OLED डिस्प्ले वाले अपडेटेड आईपैड प्रो मॉडल होंगे। आपको बता दें कि 2024 आने में सिर्फ दो महीने बचे हैं, इसलिए नया आईपैड बीच में या अंत में लॉन्च किया जाएगा। 2024 में एप्पल नए एयरपॉड भी ला सकती है।

गुरमन ने कुछ महीने पहले एप्पल के अगली पीढ़ी के एम3 चिप के विकास का खुलासा करते हुए भविष्य के आईपैड प्रो मॉडल का संकेत दिया था. ये बहुप्रतीक्षित आईपैड प्रो मॉडल तकनीकी दिग्गज कंपनी द्वारा आईपैड के लिए ओएलईडी डिस्प्ले के शुरुआती उपयोग को चिह्नित करने के लिए तैयार हैं, जो डार्क ब्लैक कलर में लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा आगामी आईपैड प्रो मॉडल को 11 और 13-इंच दोनों साइज में पेश करने का अनुमान है, जिसमें 13-इंच की बड़ी स्क्रीन मौजूदा 12.9-इंच आईपैड प्रो से थोड़ी बड़ी होगी. 

याद दिला दें, 2022 iPad लाइनअप - iPad (10वीं पीढ़ी) और iPad Pro (2022) को Apple द्वारा अचानक लॉन्च किया गया था. iPad वैरिएंट Apple के लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है. A14 बायोनिक चिप द्वारा संचालित, इसमें 10.9-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ-साथ एक लैंडस्केप फ्रंट कैमरा भी है. दूसरी ओर, iPad Pro, Apple की नई M2 चिप द्वारा संचालित है और दो स्क्रीन साइज में आता है 11 और 12.9 इंच. iPad Pro (2022) चार स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन में आता है - 128GB, 256GB, 512GB, 1TB और 2TB. यह वाई-फाई और वाई-फाई + सेल्युलर दोनों मॉडल में उपलब्ध होगा. 2022 iPad दो स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन में आता है - 64GB और 256GB. यह वाई-फाई और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल में भी आएगा.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दिल्ली तक लगेंगे अब सिर्फ 75 मिनट, जनता की हुई मौज

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like