home page

Health Tips : 40 की आयु के बाद भी रहेगी शरीर में ताकत, बस अपनी Diet में शामिल करें ये 5 चीजें

शरीर में कई तरह के बदलाव बढ़ती उम्र के साथ होते हैं। जब हम ४० वर्ष से अधिक हो जाते हैं इसलिए हमें अपनी खाना खाने की आदतों पर काफी ध्यान देना चाहिए। हम आज आपको 40 की उम्र के बाद क्या खाना चाहिए बताते हैं।
 | 
Health Tips: There will be strength in the body even after the age of 40, just include these 5 things in your diet

Saral Kisan : ड्राई फ्रूट्स : 40 वर्ष की उम्र होने पर शरीर कई समस्याओं से गुजरता है। लोगों का वजन भी बढ़ता है, जो कई बीमारियां पैदा करता है। आपको हर सुबह ड्राई फ्रूट्स खाने से ताकत मिलेगी।

दाल : दाल-फलियों का अधिक सेवन आपको करना चाहिए. ये फाइबर और विटामिन के लिए सबसे बेहतर माना जाता है. खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में ये काफी मददगार होता है.

मछली : मछली को आपको अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.  इससे हृदय रोग की परेशानी भी काफी कम हो जाती है. कैंसर, डायबिटीज के खतरे को भी कम करती  है.

फल-सब्जियां : फल-सब्जियों का सेवन आपको भरपूर मात्रा में करना चाहिए. आंतों को बेहतर और हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है.

पानी : पानी आपको भरपूर मात्रा में पीना चाहिए. इससे  डिहाइड्रेशन की समस्या काफी कम हो जाती है. पाचन तंत्र को ठीक करने के लिए भी ये फायदेमंद होता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. https://SaralKisan.com/ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत में हुआ बड़ा बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like