home page

उत्तर प्रदेश के इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत में हुआ बड़ा बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत

Vande Bharat Express : रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक अपने निर्धारित मार्ग से नहीं चलेगी। दरअसल, जफराबाद अयोध्या बाराबंकी सेक्शन पर रेल लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है।
 | 
Big change in Vande Bharat running on this route of Uttar Pradesh, lakhs of passengers will get relief

Saral Kisan : उत्तर प्रदेश की वंदे भारत दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से अयोध्या के बीच चल रही है। इसे 30 दिसंबर को पीएम मोदी जी ने अयोध्या में हरी झंडी दिखाई थी। यह 4 जनवरी से शुरू हुई है, लेकिन 7 जनवरी से 15 तारीख तक रद्द रहेगी। यही है जो बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल, रामनगरी अयोध्या में बीते 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। हालांकि इसका रिजर्वेशन शुरू नहीं हुआ था। जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं होगी, क्योंकि अब अयोध्या कैंट से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी। इसके बाद 7 जनवरी से 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित मार्ग से नहीं होगी रवाना

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक अपने निर्धारित मार्ग से नहीं चलेगी। दरअसल, जफराबाद अयोध्या बाराबंकी सेक्शन पर रेल लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। इस वजह से दो दिनों के लिए ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है। ऐसे में यह अयोध्या कैंट से लखनऊ के मध्य बाराबंकी पर चलने की बजाए अयोध्या कैंट से लखनऊ वाया सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली जाएगी।

वंदे भारत 7 जनवरी से 15 जनवरी तक हुई रद्द

अयोध्या कैंट से आनंद विहार चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आगामी 7 जनवरी से 15 जनवरी तक के लिए रद्द कर दी गई है। इस ट्रेन का 4 जनवरी से संचालन किया जाना था, जो कि बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी। इस ट्रेन को लखनऊ और कानपुर में स्टॉपेज दिया गया है। जिससे इन दोनों शहरों के यात्रियों को फायदा मिलेगा।

ये पढ़ें : UP Top News : नेपाल से लेकर अयोध्या तक हाईअलर्ट, देश के अलग अलग हिस्सों से पहुंच रहे तोहफ़े, जानें उत्तर प्रदेश की टॉप खबरें

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like