home page

Flats In NCR: दिल्ली के नजदीक मिल रहे सरकारी प्लॉट, सस्ती कीमत में खरीदने का अच्छा मौका

हाल ही में दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में घर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बड़ा मौका है। वास्तव में, एचपीडीए दिल्ली से सिर्फ पांच सौ किलोमीटर दूर एनसीआर के हापुड़ जिले में रिक्त प्लॉटों की नीलामी कर रहा है। यदि आप भी सस्ती जमीन खरीदना चाहते हैं तो यह एक बेहतरीन अवसर है..

 | 
Flats In NCR: Government plots available near Delhi, good opportunity to buy at cheap price

flats near delhi: हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (Hapur-Pilkhuwa Development Authority) ने एनसीआर में संपत्ति खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों को नव वर्ष की शुभकामना दी है। एचपीडीए ने शहर के व्यस्त क्षेत्र में 250 प्लॉट बेचने का फैसला किया है। प्लॉट आनंद विहार, प्रीत विहार, ट्रांसपोर्ट नगर और टैक्सटाइल सेंटर में यह उपलब्ध है। 2024 में इन 250 भूखंडों को ऑनलाइन नीलामी से खरीद लिया जाएगा। भूखंड खरीदने वाले ग्राहक अपने लैपटॉप या मोबाइल फोन से घर बैठे ही भूखंड खरीद सकते हैं

बातचीत करते हुए, हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ने भूखंडों के अलावा ऑनलाइन नीलामी शुरू की है, साथ ही वाणिज्यिक कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्थान, शैक्षिक स्थान और दुकानों की भी। इस नीलामी में भाग लेने के लिए अभी तक 200 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

यूजर नेम और पासवर्ड दिया जाएगा -

नीलामी में शामिल होने वाले ग्राहकों को प्राधिकरण की ओर से यूजर नेम और पासवर्ड दिया जाएगा. जिसके माध्यम से ग्राहक प्राधिकरण द्वारा दिये गये लिंक को ओपन कर नीलामी में भाग ले सकेंगे. वह अपने घर, दुकान या ऑफिस से ही ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे और भूखंडों की खरीद के लिए अपनी बोली लगा सकेंगे. आखिर में नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सॉफ्टवेयर द्वारा एक प्रिंट आउट दिया जाएगा, जिसमें बोली लगाने वाले ग्राहकों की बोली की पूरी जानकारी डिटेल के साथ होगी। 

ऑनलाइन बोली लगाने की प्रक्रिया -

आपको बता दें कि हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण की ओर से बीते माह में भूखंडों को बेचने के लिए इसी तरह से ऑनलाइन बोली लगाने की प्रक्रिया की गई थी. जिसमें 103 आवेदकों ने अपनी-अपनी बोली लगाई थी, जिसमें करीब 15 ग्राहकों ने 38.60 करोड़ रुपये से 15 भूखंड खरीदे थे. अब यह दूसरी बार बोली की प्रक्रिया की जा रही है, जिसमें इतनी तादात में 250 भूखंडों को बेचा जा रहा है.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like