home page

EV Charging : इलेक्ट्रिक कार वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब जगह जगह लगेंगे चार्जिंग स्टेशन

EV Charging Network : पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से हर कोई इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहा है. एमजी मोटर इंडिया, एक प्रसिद्ध कार कंपनी, ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है जिसमें कहा गया है कि अब जगह जगह चार्जिंग स्टेशन होंगे. इस खबर में जानें पूरी जानकारी।

 | 
EV Charging: Great news for electric car owners, now charging stations will be installed everywhere.

Saral Kisan : एमजी मोटर इंडिया भारत में मांस मार्केट में इलेक्ट्रिक कारें बेचने वालों में से एक है। उसमें MG ZS EV और MG Comet EV शामिल हैं। लेकिन भारत में अभी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए सार्वजनिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है। इसमें सुधार होना चाहिए। एमजी मोटर इंडिया ने अब जिऑन इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड (Zion Electric Private Limited) के साथ मिलकर मौजूदा EV चार्जिंग बुनियादी ढांचे को विकसित किया है। 

दोनों मिलकर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए स्ट्रॉन्ग चार्जिंग बुनियादी ढांचा बनाने में सहयोग करेंगी। इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां कर्नाटक, केरल, एपी, तेलंगाना, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में एमजी डीलरशिप, राजमार्गों और शहरों में EV इकोसिस्टम को मजबूत करने पर ध्यान देंगे। 

एमजी ग्राहकों को जिऑन कियोस्क चार्जिंग पर विशेष सौदे मिलेंगे। MyMG ऐप चार्जिंग स्टेशन खोजने में सक्षम होगा। ध्यान दें कि जिऑन में 300 से अधिक AC और DC चार्जर हैं, जो अब MG के 12,000 चार्जर नेटवर्क में शामिल होंगे।

एमजी मोटर इंडिया के उप-प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता ने कहा, “जिऑन इलेक्ट्रिक के साथ यह रणनीतिक गठबंधन सस्टेनेबल मोबिलिटी के लिए हमारे समर्पण और हमारे ग्राहकों के लिए सहज इलेक्ट्रिक वाहन ओनरशिप अनुभव देने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है."

जिऑन के संस्थापक कार्तिकेयन पलानीसामी ने कहा, “यह साझेदारी इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य के लिए हमारी साझा दृष्टि का एक प्रमाण है. साथ मिलकर, हम एक अत्याधुनिक चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like