home page

Electric Car : महिंद्रा की यह कार आपके मूड खराब होने पर सुनाएगी चुटकुले, अगर पी शराब तो भेजेगी अलर्ट

जैसा कि आप जानते हैं, आजकल कारें अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। लेकिन अब महिंद्रा एंड महिंद्रा की कारों में कई सुविधाएं दी गई हैं। अब महिंद्रा की कार आपको चुटकुले सुनाएगी अगर आप व्यस्त हैं। नीचे खबर में विस्तार से पढ़ें..
 | 
Electric Car: This Mahindra car will tell jokes when you are in a bad mood, will send an alert if you drink alcohol.

Saral Kisan : Mahindra and Mahindra एक आधुनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने की तैयारी में है, जो कई दिलचस्प फीचर्स रखता है। चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली में, एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 5G और ईथरनेट बैकबोन का उपयोग करके स्ट्रॉन्ग क्लाउड कनेक्टिविटी के साथ एक 'बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म' बना रही है। इस नई कार में अपग्रेडेड ऑटोनॉमस पार्किंग ऑटो सॉफ्टवेयर होगा। इसमें एक नई हल्की बैटरी और 16 हरमन स्पीकर हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट डेवलपमेंट के अध्यक्ष आर वेलुसामी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस नई आर्किटेक्चर की कंप्यूटिंग स्ट्रेन्थ मौजूदा टेक्नोलॉजी की तुलना में पांच गुना ज्यादा पावरफुल होगी।

ड्राइवर का दिमाग पढ़ लेगी ये कार

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) शामिल होगा, जिसमें Mobileye के EyeQ6 चिपसेट शामिल होगा। ये कंपनी के इंटरनल कंब्यूशन व्हीकल में उपयोग किए जाने वाले EyeQ4 से काफी ज्यादा अपग्रेडेड होगा। सेंसर और रडार से लैस ये कार 5 अलग-अलग मूड की पहचान कर सकती है। उदाहरण के लिए यदि ड्राइवर उदास महसूस कर रहा है, तो यह उत्साहवर्धक गाने बजा सकती है या चुटकुले सुना सकती है। ड्राइवर की भावनात्मक स्थिति के आधार पर अपनी प्रतिक्रियाएं तैयार कर सकता है।

नशे की स्थिति में तुरंत होगी पहचान

महत्वपूर्ण बात यह है कि इस डेवलपमेंट में कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसमें लगे व्हीकल सेंसर नशे या थकान के कारण होने वाले खतरे को टाल सकते हैं। अगर हाथ स्टीयरिंग व्हील पर नहीं है, तो सेंसर ड्राइवर को अलर्ट कर देगा। वेलुसामी ने इस बात पर जोर दिया कि बोर्न-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर निर्मित वाहन, फ्लोर पर स्थित बैटरी पैक को प्राथमिकता देगा।

16 हरमन स्पीकर

इसमें लिथियम फेरस फॉस्फेट (LFP) टेक्नोलॉजी का यूज किया जाएगा। इसमें बैटरी हल्की और काफी सेफ होगी। यह ईवी कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ईवी में XUV700 के तुलना में ज्यादा 16 हरमन स्पीकर मिलेंगे।

ये पढ़ें : NCR Metro : इस नई मेट्रो लाइन से सफर होगा आसान, बनाए जाएंगे 8 नए स्टेशन

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like