home page

दिल्ली की ठंड ने किया शिमला को फेल, उत्तर भारत में ऐसा रहेगा 5 दिन तक मौसम

Weather Update, Delhi Cold Alert : मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार में मिनिमम टेम्प्रेचर तीन से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान आज 1.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
 | 
Delhi's cold made Shimla fail, weather will remain like this in North India for 5 days

Saral Kisan : उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए उत्तर भारत के राज्यों में घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों तक कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति रहने वाली है, जिसकी वजह से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। तीन दिनों के बाद ही इसमें कुछ राहत मिल सकेगी। वहीं, उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक कुछ राज्यों में शीतलहर के भी चलने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं, दिल्ली में कड़ाके की ठंड ने शिमला-नैनीताल जैसे पहाड़ी राज्यों को फेल कर दिया है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके अलावा, एयरपोर्ट के पास विजिबिलिटी जीरो पहुंच गई, जिसकी वजह से 50 फलाइट्स की उड़ान में भी देरी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार 5 दिनों का पूर्वानुमान

अगले पांच दिनों के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में 15 जनवरी के आसपास बारिश की संभावना बन रही है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 12 और 13 जनवरी, हिमाचल प्रदेश में 12 जनवरी को बर्फबारी और बारिश का अलर्ट है। 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने वाला है, जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख हिमाचल प्रदेश में 16 और 17 जनवरी व उत्तराखंड में 17 और 18 जनवरी को बारिश और बर्फबारी होगी।

ठंड को लेकर मौसम विभाग का पू्र्वानुमान है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 12 और 13 और कई इलाकों में तीन दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में भी घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, उत्तराखंड में 12 से 16 जनरवी, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरी मध्य प्रदेश में 12 और 13 जनवरी, जम्मू डिविजन में 12 जनवरी, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, ओडिशा में 12 से 14 जनवरी, पूर्वी राजस्थान में 13 और 14 जनवरी, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में 12-15 जनवरी को घने कोहरे वाली स्थिति रहेगी।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 12 और 13 जनवरी को कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति रहने वाली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो से तीन दिनों में मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 12 और 13 जनवरी को शीतलहर चलने वाली है। राजस्थान में 12, उत्तर प्रदेश में 12 और 13 जनवरी, बिहार में 12 से 14 जनवरी को शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like