home page

Delhi 6 Day Weather : दिल्ली में बारिश नहीं होने से अब कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार

Delhi Weather News : इस बार भी पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली को राहत नहीं दे सका। IMD के मुताबिक, 14 फरवरी को कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। दिल्ली में बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया था।
 | 
Delhi 6 Day Weather: Due to no rain in Delhi, now be prepared for severe cold.

Saral Kisan : दिल्ली में इस बार भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते दिल्ली में बारिश नहीं होगी। अब दिल्ली में शीतलहर चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं। हालांकि 48 घंटे बाद राष्ट्रीय राजधानी पर एकबार फिर बादलों की आवाजाही नजर आएगी। इससे ठंड से मामूली राहत मिलेगी। IMD के मुताबिक, 14 फरवरी को कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानी...

मौसम विज्ञानियों की मानें तो उत्तर-पश्चिम दिशा से आई बर्फीली हवा के कारण दिल्ली एनसीआर के इलाकों में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर चलने और ठिठुरन बढ़ने के आसार जताए हैं। गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 17 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान छह डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। इसके बाद तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी जाएगी। 15 और 16 जनवरी को दिल्ली में बादलों की आवाजाही रहेगी जबकि सुबह के वक्त मध्यम श्रेणी का कोहरा देखा जा सकता है।

दिल्ली में बारिश के कम आसार

देखा जाए तो पिछले तीन बार से पश्चिमी विक्षोभ जम्म-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और आस-पास के इलाकों में तो बारिश करा रहा है लेकिन दिल्ली तक आते आते उसकी तीव्रता कमजोर पड़ जा रही है। इसी वजह से दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं की परिस्थिति नहीं बन पा रही है। इस बार मौसम विभाग ने हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया था लेकिन कमजोर सिस्टम के कारण बारिश नहीं हुई। आलम यह है कि कमजोर सिस्टम के कारण दिल्ली वालों को प्रदूषण से निजात नहीं मिल पा रही है।

अगले छह दिनों तक प्रदूषण से निजात पान मुस्किल

दिल्ली में अगले छह दिन तक प्रदूषण से भी राहत नहीं मिलने की संभावना है। गुरुवार को हवा की रफ्तार 4 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने के आसार हैं। इसकी वजह से दिल्ली में गुरुवार से दो दिन प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में देखा जा सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली वालों के हवा की धीमी रफ्तार, न्यूनतम तापमान में कमी और कोहरे के कारण पूरे हफ्ते प्रदूषण की मार झेलनी पड़ सकती है। हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति देखी जा सकती है।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like