home page

बिहार बिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही, FIR के साथ लगाया जुर्माना

Bihar Bijli : बिहार बिजली विभाग का बिजली चोरी जांच अभियान चोरों पर चल रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने हलसी प्रखंड के विभिन्न गांव में जांच अभियान चलाकर कई घरों बिजली चोरी करते हुए पकड़ा।
 | 
बिहार बिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही, FIR के साथ लगाया जुर्माना

Saral Kisan, Bihar Bijli : बिहार बिजली विभाग का बिजली चोरी जांच अभियान चोरों पर चल रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने हलसी प्रखंड के विभिन्न गांव में जांच अभियान चलाकर कई घरों बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। बिजली विभाग के अधिकारी प्रथम कुमार बंटी ने बताया, कि कई लोगों पर बिजली चोरी का मामला दर्ज करवाया गया है। 

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अलसी गांव के आदमी मुगेज बैग घरेलू बिजली से व्यावसायिक काम करते हुए पकड़े गए। इनके द्वारा करीबन 1,41914 रुपए की अवैध बिजली चोरी का मामला आया है। इसके बाद गांव के ही सीटबिया देवी पत्नी राजकुमार चौधरी के घर भी अवैध रूप से बिजली उपयोग की जा रही थी। 

20 हजार से ऊपर की हुई चोरी 

प्रीतम कुमार बंटी ने बताया कि इन लोगों के द्वारा करीबन 20346 की बिजली चोरी की गई है। अलसी गांव के नागेश्वर पुत्र प्रकाश चौधरी के घर बिजली की जांच के दौरान आवे तरीके से टोक लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। उनके घर पर करीबन 23104 की बिजली चोरी की गई है। 

वहीं प्रखंड के प्रतापपुर गांव में बोतल यादव के पुत्र प्रमोद कुमार ने 43000 और काकरोली गांव के नंदलाल बिंद के पुत्र अवधेश बिंद ने 12816 रुपए की बिजली चोरी की है।

कन्या अभियान उत्तम कुमार बंटी ने जानकारी दी की बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के घर से तार आदि को जप्त कर लिया गया है। छापेमारी के दौरान अन्य अधिकारी कृष्णा नंदन कुमार, सुबोध कुमार, राजेश कुमार, अविनाश कुमार आदि शामिल रहे।  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like