home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनेगा नया अंतरराज्यीय बस अड्डा, 76 बीघा जमीन पर होगा निर्माण

UP News : उत्तर प्रदेश में यातायात में आगमन को आसान बनाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। प्रदेश में हाईवे एक्सप्रेसवे पर सड़कों का भी नवीनीकरण कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के इस जिले में कई जन सुविधा केंद्र के साथ 76 अंतरराज्यीय बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा। 

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनेगा नया अंतरराज्यीय बस अड्डा, 76 बीघा जमीन पर होगा निर्माण

Uttar Pradesh News : यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बस स्टेशन को आधुनिक बनाया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराज्यीय बस अड्डा खुदरा दुकानों, खाने-पीने की जगहों और इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग स्टेशनों से सुसज्जित होगा।

प्रस्तावित जमीन का खाका तैयार  

तहसील प्रशासन इन दिनों प्रस्तावित जमीन का खाका तैयार करने में जुटी हुई है, जो बभनी ब्लाक के इकदीरी गांव में अंतरराज्यीय बस अड्डा और अन्य कई जन सुविधा केंद्रों को शुरू करेगा। इस नए बस स्टेशन के अलावा, उत्तर प्रदेश से झारखंड और छत्तीसगढ़ तक एक नया फोर लेन मार्ग भी बनाया जा रहा है।

फोर लाइन हाईवे

उत्तर प्रदेश में अंतरजातीय बस अड्डे के साथ पड़ोसी राज्यों को जोड़ने के लिए फोर लाइन हाईवे भी बनाया जाएगा। यूपी के बामणी ब्लॉक के एक दरी गांव को इस बहुउद्देशीय परियोजना के लिए चुना गया है। इस बस स्टैंड के साथ पड़ोसी राज्यों को जोड़ने के लिए फोर लाइन हाईवे के लिए करीब 76 बीघा जमीन की आवश्यकता होगी।  इस परियोजना के तहत 5 लोकसभा क्षेत्र को सीधा फायदा पहुंचेगा। इस परियोजना में किसी भी प्रकार के मतभेद ना हो इसके लिए बातचीत किया जा रहा है.

दुद्धी क्षेत्र के जाम पानी गांव के लोगों को समझाते हुए एसडीएम ने कहा कि उनका गांव मानकों पर पूरी तरह से खरा उतर रहा है। इसलिए सरकार ने उसे अस्वीकार कर दिया। जाम पानी ने कहा कि गांव सीधे फोर लेन से जुड़ जाएगा, इसलिए कालेज, पशु अस्पताल, खेल मैदान आदि बनाने की अपील की। इससे इस क्षेत्र में विकास की एक क्रांति होगी।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like