home page

उत्तर प्रदेश में इस एक्सप्रेसवे के किनारे बनाया जाएगा नया इंडस्ट्रियल कॉरिडोर, 2300 करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च

UP News : आपको बता दें कि यूपी में इस एक्सप्रेसवे के किनारे नया इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनेगा। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इसके लिए शासन ने संबंधित जिलों को आदेश जारी हो गया है। जल्द ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी...नया इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने में 2300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

 | 
A new industrial corridor will be built along this expressway in Uttar Pradesh, Rs 2300 crore will be spent

Saral Kisan : मेरठ के हापुड़ रोड में गंगा एक्सप्रेसवे किनारे नया इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर बनेगा। मेरठ जिले में बिजौली और खरखौदा, हापुड़ जिले में भैना सदरपुर, चुचावली, वहापुर ठेरा गांव की जमीन में औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा। इसके लिए शासन ने संबंधित जिलों को आदेश जारी हो गया है। जल्द ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी। गंगा एक्सप्रेसवे किनारे नया इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर पर करीब 2300 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

शासन से जारी आदेश के तहत प्रदेश में मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेसवे समेत पांच एक्सप्रेसवे के किनारे इंडस्ट्रियल सिटी विकसित करने के लिए 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किया जाएगा। गंगा एक्सप्रेसवे किनारे इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर को लेकर मेरठ, हापुड़, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में 1522.0522 हेक्टेयर जमीन किसानों से ली जाएगी। मेरठ जिले में 212.2693 हेक्टेयर और हापुड़ जिले में 111.0279 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण अथवा आपसी करार से खरीद की जाएगी।

हापुड़ रोड की बदल जाएगी सूरत हापुड़ रोड में बिजौली, खरखौदा में इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर से सूरत ही बदल जाएगी। अधिकारियों और उद्यमियों का मानना है कि वर्षो बाद कोई नया औद्योगिक क्षेत्र मेरठ में बनेगा। मेरठ में औद्योगिक विकास की नई स्थिति होगी।

निवेशकों को रियायती दर पर मिलेगी जमीन

इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर को लेकर माना जा रहा है कि बुनियादी सुविधाएं विकसित करने व निवेशको को रियायतों पर औद्योगिक जमीन उपलब्ध कराने, जमीद खरीदने आदि पर सरकार पैसे खर्च करेगी। गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण तेजी से चल रहा है। ऐसे में एक्सप्रेसवे के किनारे इंडस्ट्रियल सिटी बनाने के लिए जमीन खरीदने की प्रक्रिया भी अब तेजी से होगी। यूपीडा ने संबंधित गांव और जमीन पहले ही चिन्हित कर लिए हैं।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत में हुआ बड़ा बदलाव, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like