home page

उत्तर प्रदेश के इस एयरपोर्ट की सुरक्षा तैनात होंगे 8500 सुरक्षाकर्मी, चप्पे-चप्पे पर होगी नजर

UP News : उत्तर प्रदेश के जेवर में देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। इस एयरपोर्ट की क्षमता प्रतिवर्ष 12 मिलियन यात्रियों को संभालने की होगी। जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश में उभरते अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में से एक है। जेवर एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है

 | 
उत्तर प्रदेश के इस एयरपोर्ट की सुरक्षा तैनात होंगे 8500 सुरक्षाकर्मी, चप्पे-चप्पे पर होगी नजर 

Uttar Pradesh News : यूपी की योगी सरकार इस एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं। जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर कस्बे में किया जा रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का एक विकल्प होगा। इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का काम दिसंबर 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा अब 8500 कर्मियों के हाथों में होगी। 

इस सुरक्षा चक्कर में 4500 सीआरपीएफ के जवान भी शामिल होंगे। यमुना प्राधिकरण ने इन जवानों को रोकने में कोई समस्या ना हो इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त कर दिए हैं। इन 4500 सीआरपीएफ जवानों को नोएडा एयरपोर्ट के अंदर ही रुकने के इंतजाम किए जाएंगे। 

जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा बन रहा है। योगी सरकार और प्राधिकरण यहां की सुरक्षा को लेकर बहुत कठोर हैं। आपको बता दे की 8,500 सैनिक इस एयरपोर्ट की अंदरूनी सुरक्षा करेंगे। हवाईअड्डा की सुरक्षा 4,500 इनमें से सीआईएसएफ के जवान होंगे। अब यह निर्णय लिया गया है कि इन 4,500 सैनिकों के रहने का स्थान एयरपोर्ट क्षेत्र में होगा।

सीईओ ने कहा कि युवा अकेले फ्लैट में रह सकते हैं। यदि कोई सुरक्षाकर्मी अपने परिवार के साथ रहना चाहता है तो उसे एयरपोर्ट परिसर से बाहर रहना होगा। परिवार के साथ रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सुरक्षा के लिए चुना गया है।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like