home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 80 हजार लोगों को दिया जाएगा घर, 60 हजार महिलाओं को भी रोजगार

UP News : केंद्र सरकार के अंतिम बजट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के इस जिले में 60 हजार लोगों को घर मिलेगा। बजट में दो करोड़ ग्रामीण आवास की घोषणा ने आवासहीन परिवारों की उम्मीदें जगा दी हैं, जिनका डाटा आवास प्लस ऐप से हटा दिया गया था।
 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में 80 हजार लोगों को दिया जाएगा घर, 60 हजार महिलाओं को भी रोजगार

Saral Kisan, Uttar Pradesh : केंद्रीय सरकार ने अंतरित बजट जारी करके छत विहीन लोगों की आवास की उम्मीदें फिर से जगाई हैं। अधिकारियों की माने तो 80 हजार बेघरों को घर मिल सकता है। बजट में दो करोड़ ग्रामीण आवास की घोषणा ने आवासहीन परिवारों को उत्साहित कर दिया है जो डाटा आवास प्लस एप से बाहर हो गए हैं। 2019 में आवास प्लस एप पर इन आवासहीन परिवारों का डाटा फीड किया गया था, लेकिन ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा नियत समयावधि में मौजूदा कच्चे मकान की फोटो जियोटैग नहीं करने के कारण आवास प्लस एप से 80 हजार से अधिक आवासहीन परिवारों का डाटा हटा दिया गया।

60 हजार महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा -

लखपति दीदी योजना के तहत केंद्र सरकार ने महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्यक्रम बनाया है। तीन लाख महिलाओं को चरणबद्ध रूप से लखपति बनाने का लक्ष्य राज्य में रखा गया है। इस वित्तीय वर्ष में 60 हजार से अधिक महिलाओं को स्वरोजगार प्रशिक्षण दिया जाना है ताकि वे लखपति बन सकें। महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने का अनवरत प्रयास भी जारी रहेगा, जिसका लाभ राज्य की लाखों महिलाओं को मिलेगा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में मंधना गंगा बैराज फोरलेन हाईवे से इन 2 जिलों का शानदार होगा सफऱ

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like