home page

NCR के इस शहर में झटके से बिके 4 करोड़ कीमत वाले 600 फ्लैट, खरीदने के लिए लोगों का तांता

गुरुग्राम जैसे खूबसूरत शहर में फ्लैट खरीदना आम नहीं है। लेकिन शहर में महंगे घर खरीदना अमीर लोगों को खिलौना खरीदने की तरह है। हाल ही में गुरूगाम से एक रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि चार करोड़ रुपये कीमत वाले 600 फ्लैट सिर्फ कुछ दिनों में बिक गए हैं। आइए जानते हैं कि लोगों ने इन फ्लैट को क्यों खरीदा है। 

 | 
600 flats worth Rs 4 crores sold suddenly in this NCR city, people rush to buy them

luxurious property in gurugram : प्रॉपर्टी की बिक्री से देश में अमीरी और गरीबी का फासला किस तेजी से बढ़ रहा है पता चलता है। जबकि देश की अधिकांश आबादी 30 लाख रुपये का घर खरीद नहीं पा रही है, वहीं देश में एक वर्ग है जो करोड़ों रुपये की संपत्ति खरीद रहा है जैसे खिलौना खरीद रहा है।

वर्तमान मामला ग्रुरुग्राम है। चंद दिनों में चार करोड़ रुपये का फ्लैट बेचा गया है। इसकी सूचना रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड को दी गई है। कंपनी ने बताया कि गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने गुरुग्राम, हरियाणा में अपनी नई सुविधाजनक आवासीय परियोजना में 600 से अधिक फ्लैट बेचे हैं। शेयरधारकों को भेजी गई सूचना में कहा गया है कि कंपनी ने "गुरुग्राम के सेक्टर-49 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर स्थित अपनी परियोजना गोदरेज एरिस्टोक्रेट में 2,600 करोड़ रुपये से अधिक के फ्लैट बेचे हैं।"

750 फ्लैट कंपनी बनाएगी 

9.5 एकड़ की इस आवासीय परियोजना में कंपनी करीब 750 अपार्टमेंट बनाएगी। इनकी पहली इकाई की कीमत लगभग चार करोड़ रुपये है। गुरुग्राम गोदरेज प्रॉपर्टीज का बाजार बहुत महत्वपूर्ण है, कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौरव पांडे ने बताया। 2024 में चार नई परियोजनाएं गुरुग्राम में शुरू होने की उम्मीद है। 

डीएलएफ ने पहले भी ऐसा किया था 

डीएलएफ लिमिटेड, एक रियल एस्टेट कंपनी, ने गुरुग्राम में एक आवासीय परियोजना में सिर्फ तीन दिन में 1,137 लग्जरी अपार्टमेंट बेचे हैं। प्रत्येक फ्लैट की कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक थी, और कंपनी ने इनकी बिक्री से 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का रेवन्यू प्राप्त किया था। डीएलएफ का यह परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर 63 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन में है। DLF ने कहा कि परियोजना लांच होने से पहले तीन दिन में पूरी तरह से बिक गई। गोल्फ कोर्स रोड पर DLF ने 100 करोड़ रुपये में एक फ्लैट बेचा था। 

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like