home page

उत्तर प्रदेश के इस शहर में 6 चौराहों को किया जाएगा चौड़ा, जाम की समस्या होगी दूर

UP News : उत्तर प्रदेश में बड़ी तेज गति से सड़कों और एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। शहरों में बढ़ते भीड़ के कारण ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सड़कों को चौड़ीकरण करने का काम तेजी से किया जा रहा है। 

 | 
उत्तर प्रदेश के इस शहर में 6 चौराहों को किया जाएगा चौड़ा, जाम की समस्या होगी दूर

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी के लोगों को बड़ी अच्छी खबर मिली है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काफी सारी पर्यटकों की भीड़ घूमने आती है। शहर में पर्यटकों की बढ़ती भीड़ की वजह से यातायात का दबाव ज्यादा बढ़ जाता है। ट्रैफिक दबाव के चलते शहर में जगह-जगह जाम की समस्या सामने आती है।  जाम की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सरकार का मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। 

वाराणसी में सड़कों के चौड़ीकरण के साथ-साथ चौराहे को भी चौड़ा किया जाएगा। वाराणसी शहर में कई ऐसे चौराहे और तेरा ही है जहां पर हजारों लोग आना जाना करते हैं। इन चौराहों पर दिनभर गाड़ियां ट्रैफिक जाम की शिकार होती हैं। वाराणसी पुलिस ने ऐसे छह चौराहे को चिन्हित किया है।

मिली जानकारी के इस सभी महत्वपूर्ण तिराहे और चौराहों पर हर दिन अधिक वाहनों का दबाव है। इसलिए सुबह से शाम तक जाम है। ऐसे में चौराहों को चौड़ा कर पुलिस बूथ बनाया जाएगा। ताकि वहां ट्रैफिक पुलिस मुस्तैद रहे और ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

शहर के अंदर और बाहर दोनों स्थानों का योजना बनाना

वाराणसी के एडीसीपी ट्रैफिक राजेश पांडेय ने बताया कि शहर के चौराहों पर भीड़ है। वीडीए की मदद से इसे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। शहर के बाहर सारनाथ रोड और पांडेयपुर-आजमगढ़ रोड पर भी ट्रैफिक जाम को दूर करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएंगे। ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों को परेशानी न हो।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like