home page

मध्य प्रदेश में बिजली ट्रिपिंग से जल्द मिलेगी राहत, बनेगा नया ग्रिड लगेंगे 50 ट्रांसफार्मर

Electricity News : अघोषित बिजली कटौती और ट्रिपिंग से परेशान शहर के औद्योगिक क्षेत्रों को जल्द ही राहत मिलेगी, बिजली कंपनी ने समस्या के समाधान के लिए बड़ी योजना बनाई है, इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में 50 से अधिक नए ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही कुछ ग्रिड भी बनाए जाएंगे,
 | 
मध्य प्रदेश में बिजली ट्रिपिंग से जल्द मिलेगी राहत, बनेगा नया ग्रिड लगेंगे 50 ट्रांसफार्मर 

Electricity News : अघोषित बिजली कटौती और ट्रिपिंग से परेशान शहर के औद्योगिक क्षेत्रों को जल्द ही राहत मिलेगी, बिजली कंपनी ने समस्या के समाधान के लिए बड़ी योजना बनाई है, इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में 50 से अधिक नए ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही कुछ ग्रिड भी बनाए जाएंगे, पुरानी लाइनें हटाकर नए तार लगाए जाएंगे। 

लगातार मिल रही शिकायतों के चलते कंपनी ने यह निर्णय लिया है। पालदा, पोलो ग्राउंड, सांवेर रोड, नेमावर रोड, राऊ, खातीपुरा, उद्योग नगर, संगम नगर समेत अधिकांश औद्योगिक क्षेत्रों में यह समस्या आ रही है। अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि उद्योग संघों के साथ बैठकों में प्राप्त मांगों के अनुसार सभी क्षेत्रों में व्यवस्थित कार्य किया जा रहा है। राऊ में नए 33/11 केवी ग्रिड से राऊ और कैट रोड स्थित 300 उद्योगों को बिजली दी जाएगी।  

सांवेर रोड सेक्टर सी, सेक्टर ई के 33 केवी पालदा, 11 केवी विनायक फीडर, 33 केवी पीथमपुर फीडर, मालती फीडर, 11 केवी फीडर रामबली और अवंतिका फीडर पर जरूरी काम हो चुका है। फीडरों के करीब 20 किमी क्षेत्र में हाई कैपेसिटी कंडक्टर लगाए जा चुके हैं। सिर्फ औद्योगिक क्षेत्र के लिए 50 ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं। कई फीडरों से डबल सप्लाई की व्यवस्था की गई है, ताकि एक फीडर में तकनीकी रुकावट आने पर भी दूसरे फीडर से उद्योगों को तत्काल बिजली दी जा सके।

यहां इन क्षेत्रों में परेशानी बरकरार

सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में अभी परेशानी कम नहीं हुई है। सेक्टर डी में भी पिछले 15 दिनों से बिजली ट्रिपिंग और बिना सूचना के लाइट बंद होने की शिकायतें बढ़ गई हैं। दिन में तीन से चार बार ट्रिपिंग के अलावा शाम को एक-एक घंटे के लिए लाइट बंद हो रही है। इससे करीब 200 उद्योगपति परेशान हैं। क्षेत्र में मशीनरी, प्लास्टिक, फार्मा और अन्य कंपनियां संचालित हैं।  

क्षेत्र के उद्योगपतियो का कहना है कि बिजली ट्रिपिंग के कारण काफी नुकसान हो रहा है। कच्चा माल खराब होने के साथ ही कुछ उद्योगों में मशीनें जल गई हैं। पोलो ग्राउंड औद्योगिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से अघोषित बिजली कटौती भी हो रही है। क्षेत्र के उद्योगपति जतिन शाजिदा ने बताया कि बिजली कंपनी का मुख्यालय नजदीक ही है, लेकिन शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like