home page

उत्तर प्रदेश के इन 3 गांव ने रचा इतिहास, 100 फीसदी मतदान के लिए फ्लाइट में आया अंतिम वोट

UP News : उत्तर प्रदेश के तीन गाँवो ने पांचवें चरण के लोकसभा वोटिंग में इतिहास रच दिया है। पांचवी चरण के चुनाव में तीनों  गांवों ने मिसाल कायम की है।

 | 
उत्तर प्रदेश के इन 3 गांव ने रचा इतिहास, 100 फीसदी मतदान के लिए फ्लाइट में आया अंतिम वोट

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में ललितपुर सीट पर सबसे ज्यादा मतदान हुआ। ललितपुर सीट के तीन गांव में 100 फीसदी वोट डाले गए। इन गांव में 100 फीसदी मतदान करके बड़ा इतिहास रच दिया है। इन गांव में शत प्रतिशत वोट आंकड़े में पहुंचने के लिए एक वोट की जरूरत पड़ रही थी। बचा हुआ एक मतदाता बेंगलुरु में नौकरी करता है। आनन फ़ानन में इस मतदाता से संपर्क किया गया। 

मतदाता को वोट डालने के बुलाने के लिए कंपनी के ऑफिस से छुट्टी दिलवाई गई। मतदाता वोटिंग बूथ पर समय से पहले पहुंच जाए इसलिए हवाई जहाज से बुलवाया गया। सुनने में यह आया है कि जहाज का खर्चा प्रशासन ने उठाया है। जानकारी के लिए बता दें कि DM नहीं इस बात से इनकार किया है।

मतदान सोमवार सुबह शुरू होने से पहले ही अधिकांश बूथों पर लंबी कतारें लग गईं। पहले दो घंटे में, जालौन-गरौठा को छोड़कर बाकी सीटों पर औसतन 14 % वोट डाले गए थे। झांसी-ललितपुर के मतदाता शुरू में बांदा-चित्रकूट के मतदाताओं से थोड़ा पीछे रहे, लेकिन फिर ऐसा आगे निकले कि आखिर तक अपनी बढ़त बरकरार रखी। झांसी-ललितपुर में सुबह 11 बजे तक 30% वोट डाले गए थे, जबकि बाकी सीटों पर लगभग 28% वोट डाले गए थे। 

दोपहर एक बजे तक बाकी सीटों पर लगभग 40  प्रतिशत वोटिंग हुई थी, लेकिन झांसी-ललितपुर में वोटिंग 43 प्रतिशत पार कर चुकी थी। तीन बजे अपराह्न बाकी सीटों के 47-48 प्रतिशत वोटर निकले, जबकि झांसी में 52 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई थी। पांच बजे झांसी-ललितपुर के पहले डिवीजन के मतदाता पास हो गए थे। छह बजे के बाद भी इस सीट पर लाइनें लगी रहीं।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like