home page

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 3 नई सड़कों का होगा निर्माण, भक्तों को जाम से मिलेगी राहत

UP News : योगी आदित्यनाथ सरकार ने लक्ष्मण पथ, अवध आगमन पथ और क्षीरसागर पथ का निर्माण करके अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित किया जाएगा।
 | 
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 3 नई सड़कों का होगा निर्माण, भक्तों को जाम से मिलेगी राहत

Saral Kisan (Uttar Pradesh) : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या के राम मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है, जिसके कारण सड़कों पर भारी भीड़ है। योगी सरकार ने अयोध्या में भीड़ के दबाव को कम करने के लिए तीन नई सड़कों का निर्माण करने का फैसला किया है। इन सड़कों की दूरी 7.40 किमी होगी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने लक्ष्मण पथ, अवध आगमन पथ और क्षीरसागर पथ का निर्माण करके अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित किया जाएगा।

सड़कों पर खर्च होंगे इतने लाख

लक्ष्मण पथ 6.70 किलोमीटर लंबा होगा। राजघाट से गुप्तार घाट तक एक फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। दूसरी सड़क अवध आगमन मार्ग की लंबाई 0.30 km होगी। ये क्षीरसागर से राम पथ तक होगा। इन तीनों सड़कों का निर्माण 29937.50 लाख रुपये से होगा।  

कब तक पूरा होगा राम मंदिर का दूसरा चरण?

नई सड़कों के अलावा, राम जन्मभूमि तक पहुंचने के लिए अभी चार सड़कें हैं: राम पथ, जो 13 किलोमीटर लंबा है, और जन्मभूमि पथ, जो बिड़ला धर्मशाला से राम जन्मभूमि तक है। धर्म पथ लता मंगेशकर चौक से लखनऊ-गोरखपुर हाईवे को जोड़ता है, जबकि भक्ति पथ श्रृंगार हाट से हनुमान गढ़ी तक जाता है।

PM मोदी करेंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ

साथ ही, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में लगभग 10,155.79 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसे Ground Breaking ceremony 4.0 कहा जाता है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से अयोध्या में निवेशकों ने बड़ी संख्या में रुझान दिखाया है और अब ग्राउंड ब्रेकिंग में अयोध्या में होटल, रिजॉर्ट और होम स्टे के अलावा कई अन्य क्षेत्रों में निवेश की उम्मीद है।

Also Read : Cheapest Western Clothes : 1000 वाली चीज मिलेगी सिर्फ 100 रुपए में, ब्रांडेड शर्ट व जींस किलो के भाव

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like