home page

New Maruti Swift 2024 : नई मारुति स्विफ्ट 6.49 लाख की क़ीमत में लॉन्च, बेहतर फीचर्स व अन्य कई खासियत

 नई मारुति स्विफ्ट को कंपनी ने 5 वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है. जिसकी कीमत 6.49 लाख रुपए से लेकर 9.64 लाख रुपए ( एक्स शोरूम ) रखी गई है.
 | 
New Maruti Swift 2024 : नई मारुति स्विफ्ट 6.49 लाख की क़ीमत में लॉन्च, बेहतर फीचर्स व अन्य कई खासियत

New Maruti Swift : मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट गाड़ी भारत में लॉन्च हो गई है. मारुति सुजुकी की ये लॉन्च हुई स्विफ्ट हैचबैक गाड़ी है. मारुति सुजुकी ने इस गाड़ी में कई तरह के बदलाव किए हैं. यह गाड़ी पांच वेरिएंट  Zxi, LXi, VXi, VXi (O) और ZXi Plus में उपलब्ध करवाई गई है. इंजन, डिजाइन और इंटीरियर के मामले में नई स्विफ्ट में पहले के मुकाबले कई सारे बदलाव किए गए हैं. इस गाड़ी के प्रति दीवानगी रखने वालों को बता दें कि यह गाड़ी पहले वाली गाड़ी से 25 हजार रुपए महंगी है. नई स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपए से शुरू होकर 9.64 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है.

नई स्विफ्ट इंजन 

नई स्विफ्ट में सुजुकी का 1.2 लीटर Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ या बिना देखने को मिल सकता है. यह इंजन है 82ps पावर और 112NM टार्क देता है. पांच-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगा. इंजन के साथ-साथ डिजाइन और इंटीरियर के मामले में भी कई सारे बदलाव हुए हैं.

माइलेज को लेकर भी बड़ा दावा

नई स्विफ्ट में माइलेज को लेकर भी बड़ा दावा किया गया है. मैन्युअल गियरबॉक्स वेरिएंट 24.8kmpl और AMT वाले 25.72 kmpl तक का माइलेज दे सकतें हैं. कंपनी का कहना है कि माइलेज के मामले में 10% मैन्युअल और 14% (AMT) की बढ़ोतरी हुई है. नई स्विफ्ट की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई के बारे में बात करें तो-

नई स्विफ्ट की ऊंचाई 1520mm
नई स्विफ्ट की चौड़ाई 1735mm
नई स्विफ्ट की लंबाई  3860mm

नई स्विफ्ट में 6 प्रकार के कलर

नई स्विफ्ट में 6 प्रकार के कलर का ग्राहक चुन सकते हैं. 6 मोनोटोन कलर - सिजलिंग रेड,  लस्टर ब्लू, नावेल ऑरेंज, मग्मा ग्रे, स्प्लेंडिड सिल्वर और पर्ल अंटार्कटिक व्हाइट में उपलब्ध करवाई गई है. टॉप मॉडल Zxi Plus में डिजिटल एसी कंट्रोल पैनल, ड्राइवर फॉक्सड कॉकपिट, 9 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट, वायरलेस फोन चार्जर, समेत कई अन्य बेहतरीन फीचर दिए गए हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like