UP News : उत्तर प्रदेश से नई दिल्ली का सफर होगा सुगम, चलेगी स्पेशल ट्रेन

UP News :त्योहारों में बिहार और पूर्वांचल से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। साथ ही गोरखपुर से छपरा और गोमतीनगर तक विशेष ट्रेनें भी चलेंगी। यात्रियों को इस तरह त्योहार पर घर जाने का अवसर मिलेगा।

 

UP News : पूर्वांचल, बिहार और लखनऊ के लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि वे दीपावली और छठ पर्व पर घर आने के लिए दिल्ली में पक्के टिकट का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की बढ़ती भीड़ और मांग को देखते हुए त्योहारों में गोरखपुर से नई दिल्ली के बीच दो पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

गोरखपुर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली 05065/05066 विशेष ट्रेन में वातानुकूलित इकोनामी तृतीय श्रेणी के 20 कोच और 05069/05070 विशेष ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 04, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 10 तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02 कोच लगाए जाएंगे। गोरखपुर से नई दिल्ली के लिए भी पूजा स्पेशल ट्रेन गोमतीनगर और छपरा से चलाई जाएगी।

यहां जानें कि दीपावली और छठ के दौरान घर आने के लिए निश्चित टिकट नहीं मिल रहे हैं। दिल्ली से गोरखपुर और बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें भर गई हैं। टिकट बुकिंग समाप्त हो गई है। दिल्ली में टिकट को लेकर अफरातफरी है। 7 नवंबर के अंक में दैनिक जागरण ने "गोरखधाम, आम्रपाली व हमसफर में नो रूम, वैशाली में 500 वेटिंग" शीर्षक से खबर प्रकाशित की, जो लोगों की समस्याओं को उजागर करती थी।

त्योहारों को सुरक्षित रूप से सम्पन्न करने के लिए नियुक्त मजिस्ट्रेट

त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की जिम्मेदारी मजिस्ट्रेटों पर है। सुपर जोनल अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और अन्य कर्मचारियों को जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने शिफ्ट किया गया है। विसर्जन के दौरान ये अधिकारी व कर्मचारी लक्ष्मी-गणेश प्रतिमा स्थल पर उपस्थित रहकर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दिल्ली तक लगेंगे अब सिर्फ 75 मिनट, जनता की हुई मौज