home page

ठियोग में मिले 2040 अफीम के अवैध पौधे, पुलिस ने की कार्रवाई

 ठियोग में पुलिस प्रशासन द्वारा अफीम की अवैध तरीके से खेती करने वालों पर कार्रवाई की गई
 | 
ठियोग में मिले 2040 अफीम के अवैध पौधे, पुलिस ने की कार्रवाई

Shimla : शिमला जिले के ठियोग में पुलिस प्रशासन द्वारा अफीम की अवैध तरीके से खेती करने वालों पर कार्रवाई की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस प्रशासन द्वारा 2046 अफीम के अवैध पौधे नष्ट किए गए. पुलिस कोचिंग क्षेत्र में चेकिंग करते समय यह सूचना मिली कि ग्राम पंचायत दादास में अफीम की अवैध तरीके से खेती हो रही है. इसके बाद तुरंत प्रभाव से पुलिस ने कार्रवाई की. स दौरान पुलिस दल द्वारा संदीप पुत्र भगवान दास, गांव मझरोई, जीपी दादास, तहसील ठियोग के परिसर पर छापा मारा गया.

बिना लाइसेंस से अवैध

2046 अफ़ीम के पौधों की खेती पाई गई। डीएसपी ( DSP) ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पौधों को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. बता दे की अफीम की खेती के लिए सरकार लाइसेंस देती है.

इस फसल की खेती को बिना लाइसेंस से अवैध माना जाता है. इसकी खेती के लिए पहले सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स से लाइसेंस लेना होता है. सिर्फ तीन राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान व उत्तर प्रदेश में अफीम की खेती के लिए लाइसेंस जारी किए गए हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like