home page

लद्दाख घूमने के दौरान इन 5 जगहों पर नहीं गए तो आपकी ट्रिप रहेगी अधूरी, दिखेंगे गजब के दृश्य

अगर आप लद्दाख घूमने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको पांच ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं. अगर आप वहां नहीं गए तो आपका घूमने अधूरा रह जाएगा.
 | 
लद्दाख घूमने के दौरान इन 5 जगहों पर नहीं गए तो आपकी ट्रिप रहेगी अधूरी, दिखेंगे गजब के दृश्य

Places to Visit Ladakh : लद्दाख इतनी खूबसूरत और शांति भरी हुई जगह है कि जो एक बार चला जाए वह दोबारा जरूर जाना चाहेगा. लद्दाख की यादें एक बार जाने के बाद कभी भी दिमाग से नहीं निकलती. लद्दाख के पहाड़ों का अलग तरह का रंग, झीलों का नीला पानी, पहाड़ों की चोटियों पर जमीन बर्फ सुकून भरी जगह आपका मन मोह लेगी. अगर आप लद्दाख घूमने की तैयारी कर रहे हैं तो ऐसी कुछ जगह आपको हम बताएंगे, जहां आपको जरूर घूमना चाहिए. ( सभी फोटो साभार Canva )

Khardung La Pass

Khardung La Pass : लेह शहर से 2 घंटे की दूरी तय करके खारदुंग ला पास पहुंचा जा सकता है. खारदुंग ला पास दुनिया का सबसे ऊंचा सड़क मार्ग है. जिसकी ऊंचाई 18780 फीट है. बाइक राइडर्स के लिए पसंदीदा जगह है. यहां ऊपर पहुंचाने के बाद लद्दाख के पहाड़ों का बर्फ के साथ दीदार किया जा सकता है. ( सभी फोटो साभार Canva )

Nubra Valley

Nubra Valley : भारत में सिर्फ दो कूबड़ वाले ऊंट नुब्रा वैली में देखे जा सकतें हैं. नुब्रा घाटी बेहद ही शानदार जगह है. यहां ऊंट की सवारी का भी आनंद लिया जा सकता है. इस घाटी में हरियाली, रेत के टिले और ऊंचे ऊंचे बर्फ से लड़े पहाड़ और समतल मैदान का एक खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

Tso Moriri

Tso Moriri : त्सो मोरीरी एक खूबसूरत लद्दाख की झील है. यहां पर पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. यहां का शांत वातावरण पर्यटकों को खूब पसंद आता है. झील के करीब ही बसे गावों में लद्दाख के ग्रामीण अंचल की संस्कृति और जीवन शैली को करीब से देखा जा सकता है.

Pangong Tso Lake

Pangong Tso Lake : लद्दाख की सबसे मशहूर और खूबसूरत पैंगोंग झील है. झील के आसपास  समतल जैसा मैदान और चारों ओर पहाड़ों का नजारा खूबसूरत दिखता है. पैंगोंग झील का नीला पानी पर्यटकों को आकर्षित करता है.

Leh Palace

Leh Palace : लेह पैलेस तिब्बती शैली में बना हुआ एक महल है. जो लेह शहर के बीच में स्थित है. यह पैलेस लद्दाख की सबसे पुरानी इमारत में से एक है. यहां लद्दाख की संस्कृति और इतिहास के बारे में आप जान सकते हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like