home page

विंडो और स्प्लिट एसी में क्या होता है फर्क! कौन सा आपके लिए बेहतर ऑप्शन

जैसा कि हम जानते हैं स्प्लिट एसी को विंडो एसी की तुलना में शानदार विकल्प माना जाता है। इस तरह के ऐसी को आधुनिक और कूलिंग के मामले में शानदार कहा जाता है। यह कमरे को जल्दी ठंडा कर देते हैं।

 | 
विंडो और स्प्लिट एसी में क्या होता है फर्क! कौन सा आपके लिए बेहतर ऑप्शन

Window vs Split AC : तप तपाती गर्मी का सीजन आ चुका है। आजकल 1 मिनट भी बिना AC या कूलर के बिताना मुश्किल हो गया है। आजकल लोग ऐसी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। लेकिन दिमाग में यही कन्फ्यूजन बनी रहती है कि कौन सा एसी खरीदा जाए। चलिए आज हमको आपको बताते हैं कि कौन सा AC आपके लिए बेस्ट रहेगा।

Split AC

विंडो एसी की तुलना में स्प्लिट एसी को एक अच्छा विकल्प माना जाता है। इसे आधुनिक समय का AC माना जाता है और कूलिंग के मामले में शानदार परफॉर्मेंस देता है। क्योंकि यह कमरे को जल्दी ठंडा करने में सक्षम होता है। विंडो एसी के मुकाबले इसमें आपको अधिक फीचर्स मिलेंगे। इस ऐसी में आमतौर पर आपको दो यूनिट दिए जाते हैं, जो अपने हिसाब से इंडोर और आउटडोर में कूलिंग को एडजस्ट कर लेता है।

Window AC

विंडो एसी की परफॉर्मेंस स्प्लिट एसी की तुलना में कम होती है। इन्हें काम स्पेस के लिए डिजाइन किया जाता है। यह छोटे कमरों को जल्दी ठंडा करने में सक्षम होते हैं। इसमें लिमिटेड फीचर्स दिए जाते हैं, जिसकी वजह से इनकी कीमत भी कम होती है। इन्हें कमरे को ठंडा करने में ज्यादा समय लगता है।

कौन सा AC खरीदना रहेगा फायदेमंद

सवाल यह उठता है कि आपके लिए कौन सा ऐसी खरीदना फायदे का सौदा रहेगा। तो यह आपके बजट पर निर्भर करता है। अगर आपको बजट की चिंता नहीं है और आप ज्यादा एरिया ठंडा करना चाहते हैं, तो आप स्प्लिट एसी खरीद सकते हैं। अगर आप एक छोटे कमरे में लगाना चाहते हैं तो विंडो एसी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यह स्प्लिट एसी के मुकाबले में आपको सस्ता मिल जाएगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like