home page

Business Ideas : अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर कम पैसों में शुरू करें बिजनेस, ऐसे उठाएं लाभ

देश की सबसे बड़ी डेयरी अमूल डेयरी लोगों को अपने साथ मिलकर बिजनेस करने का मौका दे रहे हैं. यह लोगों को अपनी फ्रेंचाइजी देखकर उनका लाभ कमाने का मौका देती है और अपने साथ जोड़ती है.
 | 
Business Ideas : अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर कम पैसों में शुरू करें बिजनेस, ऐसे उठाएं लाभ

Business Idea : आज के दौर में हर कोई बिजनेस करना चाहता है. नौकरी से ज्यादा लोगों का रुझान खुद के बिजनेस की तरफ ज्यादा है. भारत एक विकासशील देश है. यहां पर ज्यादातर बिजनेस में सफल होने के चांस ज्यादा है. हम आपको एक बेहतर बिजनेस आइडिया दे रहे हैं जिसमें घाटा लगने के चांस बेहद कम है. भारत में पशुपालन का कारोबार काफी फल फूल रहा है. जिसके कारण दूध से बने प्रोडक्ट की मांग हमेशा बढ़ती रहती है.

देश की सबसे बड़ी डेयरी अमूल डेयरी लोगों को अपने साथ मिलकर बिजनेस करने का मौका दे रहे हैं. यह लोगों को अपनी फ्रेंचाइजी देखकर उनका लाभ कमाने का मौका देती है और अपने साथ जोड़ती है. ऐसे में आप भी अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर अमूल पार्लर खोल सकते हैं. क्योंकि दूध से बने हुए प्रोडक्ट की मांग देश में लगातार बढ़ती रहती है. फ्रेंचाइजी लेकर आप इसमें अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

आपको इस बिजनेस के बारे में बताएं तो अमूल बिना किसी रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी लोगों को उपलब्ध करवा रही.  इस बिजनेस में सबसे अच्छी बात यह है कि कम आमदनी वाले लोग भी इस बिजनेस को कर सकते हैं. अमूल की फ्रेंचाइजी में 2 लाख रुपए से लेकर 6 लाख रुपए तक बिजनेस शुरू किया जा सकता है. फ्रेंचाइजी से हर महीने 5 से 10 लाख रुपए कमाएं जा सकती है. परंतु यह आपकी फ्रेंचाइजी की लोकेशन पर निर्भर करता है.

अमूल की फ्रेंचाइजी

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी देता है. पहले अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और दूसरी अमूल आइस क्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी. अगर आप अमूल आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 2 लाख रूपये निवेश करने होंगे. वहीं दूसरी फ्रेंचाइजी में 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसके लिए बिना रिफंड बॉन्ड सिक्योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपए देने पड़ेंगे. फ्रेंचाइजी खोलने के लिए 100 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए.

कितना मिलता है कमीशन

अमूल आउटलेट में अपने प्रोडक्ट पर मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. मिल्क पाउच पर 2.25 फीसदी, आइसक्रीम पर सबसे ज्यादा 20 फ़ीसदी कमीशन, मिल्क प्रोडक्ट पर 10 फीसदी कमीशन, अमूल आइस क्रीम्स स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी में रेसिपी बेस्ट आइसक्रीम, शेक, पिज़्ज़ा, हॉट चॉकलेट ड्रिंक, सैंडविच पर 50 फ़ीसदी कमीशन, प्रीपेड आइसक्रीम पर 20 फ़ीसदी अमूल प्रोडक्ट पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है,

ऐसें लें लाइसेंस

फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको FSSAI से लाइसेंस लेना पड़ेगा. जिसमें एक 15 डिजिट का रजिस्ट्रेशन नंबर मिलता है जो कि आसानी से आपको मिल जाएगा.  इसके बाद आप अमूल की  http://amul.com/m/amul-scooping-parlours आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं. जहां पर अमूल का ऑफिशियल नंबर भी आपको दिख जाएगा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like