home page

Youtube करवा दे देगा आपकी कमाई में बल्ले-बल्ले, नए फीचर्स से काम हो गया आसान

Youtube, एक लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म, क्रिएटर्स को कमाई का विकल्प देता है और उनके पास कई मॉनिटाइजेशन विकल्प हैं। पॉडकास्टर्स को नए फीचर्स मिलने से अधिक पैसा कमाया जा सकता है।

 | 
Youtube will help you increase your income by leaps and bounds, work becomes easier with new features

Saral Kisan : आपको बता दे की Youtube, गूगल की ओनरशिप वाली वीडियो प्लेटफॉर्म, ने नए मॉनेटाइजेशन फीचर्स की घोषणा की है जिन्होंने क्रिएटर्स को आसानी से पैसे कमाने की सुविधा प्रदान की है। पॉडकास्टर्स इन फीचर्स से लाभ उठाने वाले हैं क्योंकि वे यूट्यूब पर पॉडकास्ट और ब्रैंडेड कंटेंट को आसानी से शेयर करने में मदद करेंगे। हाल ही में पॉडकास्ट तेजी से लोकप्रिय हुए हैं, जो दर्शकों और श्रोताओं को कहानियों, विचारों और बहसों का हिस्सा बनने का अवसर देते हैं। अब यूट्यूब पर कई फॉरमेट में पॉडकास्ट शेयर करना और उनकी मदद से कमाई करना भी आसान हो गया है। 

यूट्यूब स्टूडियो में नए फीचर्स

अब पॉडकास्टर्स यूट्यूब के अलावा यूट्यूब म्यूजिक पर भी अपने पॉडकास्ट पब्लिश कर सकते हैं क्योंकि प्लेटफॉर्म ने नए फीचर्स को यूट्यूब स्टूडियो में शामिल किया है। अब पॉडकास्टर्स यूट्यूब म्यूजिक होमपेज से भी कमाई करेंगे, जो लाखों लोगों को पॉडकास्ट ऑडियो सुनने का अवसर देता है। विशेष रूप से, यूट्यूब पर म्यूजिक पॉडकास्ट अब ऑफलाइन, ऑन-डिमांड और बैकग्राउंड लिसनिंग के लिए भी उपलब्ध होगा। इसका अर्थ है कि पॉडकास्टर्स को प्लेटफॉर्म पर अधिक से अधिक विज्ञापनों से कमाई करने का अवसर मिलेगा। और अधिक सब्सक्राइबर्स पॉडकास्टर्स तक पहुंच सकेंगे। 

फैन फंडिंग से कमाई करें

क्रिएटर्स को यूट्यूब पर ऐड्स के अलावा प्रशंसकों से भी पैसा कमाने का अवसर मिल रहा है। फैन्स से जुड़ने से फैन फंडिंग का फायदा मिल सकता है। विशेष मेंबरशिप वाले अनूठे कंटेंट का लाभ विशिष्ट प्रशंसकों को मिल सकता है। लाइव स्ट्रीम्स के दौरान बेहतरीन चैट करके भी पैसा कमाया जा सकता है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के 55 गावों से निकलेगी ये नई रेलवे लाइन, 2 जिले बनाए जाएंगे जंक्शन

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like