home page

टावर का बल्ब बदलने के मिलते है 16 लाख, क्या आप भी करना चाहेंगे यह नौकरी

Kevin Schmidt बस एक बॉल बदलने के लिए 1500 फीट ऊपर चढ़ता है। बदले में कंपनी ने उन्हें 16 लाख रुपये दिए। जानिए विस्तार से 

 | 
टावर का बल्ब बदलने के मिलते है 16 लाख, क्या आप भी करना चाहेंगे यह नौकरी

Saral Kisan : एक जगह जहां नौकरी की मारामारी होती है कम पैकेज प्रोफेशनल्स को परेशान करता है। वहीं, बहुत सारे काम हैं, लेकिन बहुत पैसा। ऐसी ही एक नौकरी आज हम आपको बताने जा रहे हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि कोई संस्था बल्ब बदलने के लिए लाखों रुपये खर्च करेगी? नहीं, क्योंकि ये बहुत कुछ कर सकता है। लेकिन एक व्यक्ति को सिर्फ एक बल् ब बदलने के लिए 16 लाख रुपये मिलते हैं। उसकी बड़ी डिमांड ने कई कंपनियों को लाइन लगा दी है। करोड़ों रुपये का पैकेज प्रस्तुत कर रहे हैं। क्या आप भी ये नौकरी करना चाहेंगे?

इस व्यक्ति का नाम केविन श्मिट है। केविन सिओक्स फॉल्स टॉवर में दूरसंचार के लिए काम करते हैं और बॉल बदलते हैं। उन्हें बल्ब बदलने के लिए एक बार 16 लाख रुपये मिलते हैं। तुमने सोचा होगा कि ऐसा कौन सा काम है? लेकिन यह इतना सरल भी नहीं है। Kelvin को 1,500 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ना है। यह उनके लिए बाएं हाथ का खेल है क्योंकि वे अक्सर ऐसा करते हैं, लेकिन बहुत से लोग ऐसा नहीं कर सकते।

क्लिप जिसमें श्मट एक टावर पर बल्ब बदलते हुए दिखते हैं, जो पिछले आठ साल से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसे बेहतर समझ सकता है। वीडियो काफी पुराना है, लेकिन यह सोशल मीडिया पर आते ही फैल गया। इसे अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा गया है। एक लाख से अधिक लाइक्स मिले हैं। श्मिट ने कहा कि मैं नहीं जानता था कि यह इतना वायरल होगा। केविन को क्लिप में 1,500 फीट (457 मीटर) की चोटी पर बल् ब बदलते हुए देख सकते हैं। Kevin 8 साल से भी अधिक समय से यह काम कर रहे हैं। उन्हें देखकर आपको लगेगा कि ये सुपरहीरो हैं।

आपको डर नहीं लगता? लोगों ने पूछा।

यदि आप सोच रहे होंगे कि ये बल्ब इतनी ऊंचाई पर क्यों लगाए जाते हैं, तो बता दें कि बल् ब टावर में बनाए जाते हैं ताकि कोई विमान इनसे टकरा न जाए। टावर के सामने लाल रंग के ये बल् ब विमान संचालकों को आगाह करते हैं। आप हैरान हो जाएंगे कि  केविन के पास आठ टावर हैं। वे लगने के बाद टावरों पर खड़े होकर सेल्फी लेते हैं और सोशल मीडिया पर पोस् ट करते हैं। यह इतना खतरनाक है कि कोई भी गलती जान ले सकती है। केविन कहते हैं कि ये काम उन्हें मानसिक रूप से अच्छा लगता है। टावर पर चढ़ना वर्ष में दो बार ही आवश्यक है। उन्हें सोशल मीडिया पर ऐसा करते देख बहुत से लोग हैरान हैं। आपको डर नहीं लगता? बहुत से लोगों ने पूछा।

ये पढ़ें : UP news : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 5874 एकड़ में बनाई जाएंगी 3 नई टाउनशिप, प्लान हुआ तैयार

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like