home page

उत्तर प्रदेश में नया शहर बसाने के कार्य ने पकड़ी स्पीड, इस जिले में 400 एकड़ जमीन होगी अधिग्रहण

Jhansi News : उत्तर प्रदेश में करारी और रुंदकरारी में एक नई सिटी का निर्माण किया जाएगा,नई सिटी का निर्माण होने पर स्थानीय लोगों को बहुत अच्छा फायदा मिलेगा लोगों को रोजगार मिलेगा साथ ही प्रॉपर्टी में भी काफी उछाल आएगा,
 | 
उत्तर प्रदेश में नया शहर बसाने के कार्य ने पकड़ी स्पीड, इस जिले में 400 एकड़ जमीन होगी अधिग्रहण
Saral Kisan, Jhansi News : उत्तर प्रदेश में करारी और रुंदकरारी में एक नई सिटी का निर्माण किया जाएगा,नई सिटी का निर्माण होने पर स्थानीय लोगों को बहुत अच्छा फायदा मिलेगा लोगों को रोजगार मिलेगा साथ ही प्रॉपर्टी में भी काफी उछाल आएगा,   इस नई सिटी को विकसित करने के लिए झांसी विकास प्राधिकरण इस महीने में  400 एकड़ भूमि अधिग्रहण के लेगा,  नई झांसी के लिए 150 किसानों के जमीन देने के सहमति पत्र तैयार हैं। किसानों को जमीन जमीन का मुआवजा राशि देकर विकास प्राधिकरण के नाम कराने का कार्य जारी है।

उत्तर प्रदेश विकास प्राधिकरण झांसी ने पहले अंबावाय, करारी और रुंदकरारी में 512 एकड़ भूमि में नया शहर बसाने की योजना बनाई थी। परंतुअंबावाय क्षेत्र का बीहड में होने के कारण अब करारी और रुंदकरारी में ही इसे विकसित किया जाएगा। इस परियोजना लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेजी से किया जा रहा है। झांसी विकास प्राधिकरण की तरफ से अभी तक 160 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। इस जमीन को खरीदने के लिए 81 जमीदारों को 53.35 करोड़ रुपये मुआवजा राशि भी चुका दी गई है। झांसी विकास प्राधिकरण तरफ से 150 किसानों नेअपनी भूमि देने के लिए झांसी विकास प्राधिकरण को सहमति पत्र भी सौंपे दिए है  जल्द ही करेगा करीब 240 एकड़ भूमि का अधिग्रहण करेगा। इस महीने तक जमीन को नाम करवा लेगा जेडीए।   

नई झांसी में यह होगाखास

- स्कूल से लेकर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स होगा
- सुबह की सैर करने के लिए पार्क बनेंगे
- प्लॉट, डुप्लैक्स से लेकर फ्लैट बनेंगे
- ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवास बनेंगे

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like