home page

बंदायू, बरेली और हरदोई में कब पहुंच रहा मानसून? झमाझम बारिश से मिलने वाली है गर्मी से राहत

मानसून केरल में पहुंचने के बाद अब अलग-अलग राज्यों की तरफ का रुख कर रहा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जल्द ही गर्मी से राहत मिल सकेगी
 | 
बंदायू, बरेली और हरदोई में कब पहुंच रहा मानसून? झमाझम बारिश से मिलने वाली है गर्मी से राहत

Bareilly Monsoon : उत्तर प्रदेश में गर्मी का दौर बरकरार है. ज्यादातर जिले लू और हीट वेव का सामना कर रहे हैं. परंतु अब जल्द ही प्रदेश के लोगों को राहत मिलने के आसार हैं. केरल में मानसून दस्तक दे चुका है. और अब वह दूसरे राज्यों की तरफ आगे बढ़ रहा है. जिससे प्रदेश के दक्षिणी इलाके से राज्य के अन्य हिस्सों में भी दस्तक देगा. बारिश के बाद ही प्रदेश की जनता को गर्मी से राहत मिल पाएगी. पड़ रही तेज गर्मी के कारण, बांदा में कई जगह मछलियां मरने की भी जानकारी सामने आई थी.

बदायूं बरेली और हरदोई में मानसून

मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश में मानसून 18 से 20 जून के बीच दस्तक दे सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 20 जून से दक्षिणी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून एंट्री ले सकता है. जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. वाराणसी, इलाहाबाद, देवरिया और गोरखपुर में सबसे पहले मानसून की बारिश होने का अनुमान है. वही उत्तर प्रदेश में मानसून के दूसरे चरण के दौरान, 25 जून को दक्षिणी पश्चिमी इलाके इटावा, बदायूं, बरेली ओर हरदोई जिलों में दाखिल हो सकता है. इन जिलों में बारिश के बाद आम जनता को गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा.

दिल्ली और एनसीआर में मानसून

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में जैसे ही बारिश की शुरुआत होगी. उसके कुछ ही समय बाद मानसून दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में 30 जून के आसपास बारिश से राहत पहुंचा सकता है. इस साल उत्तर प्रदेश दिल्ली एनसीआर हरियाणा राजस्थान और पंजाब में भीषण गर्मी का दौर बरकरार है. हालांकि हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में इन दो दिनों में हुई बारिश के कारण तापमान में कुछ गिरावट जरूर देखने को मिली है. जिससे लोगों को राहत मिली है. वहीं यूपी के बांदा, झांसी समेत कई इलाकों में गर्मी का सितम छाया हुआ है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like