home page

Vande Bharat Train : उत्तर प्रदेश, बिहार के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन शहरों के बीच चलाई जाएगी नई वंदेभारत ट्रेन

Vande Bharat Train :रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, रेलवे की हाल ही में जारी की गाइडलाइन के अनुसार, इन शहरों में नई वंदे भारत ट्रेन चलेगी। मार्ग और समय जानने के लिए खबर को पूरा पढ़ें। 

 | 
Vande Bharat Train: Good news for railway passengers of Uttar Pradesh, Bihar, new Vande Bharat train will run between these cities.

Vande Bharat Express Lucknow Patna: VANDE Bharat Express ट्रेनों ने भारतीय रेलवे की दिशा और दशा बदल दी है। अब तक लगभग हर राज्य ने अपनी वंदे भारत ट्रेनें पाई हैं। लाखों लोगों को खुशी होगी कि उत्तर प्रदेश एक और वंदे भारत से मिलने वाला है। यह वंदे भारत ट्रेन बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच चलेगी। यानी दोनों राज्यों को इस एक ट्रेन से लाभ होगा। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह वंदे भारत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बिहार की राजधानी पटना के बीच चलेगा। लखनऊ से सुल्तानपुर और वाराणसी होते हुए यह ट्रेन पटना तक जाएगी। इस सेवा का रूट सर्वेक्षण उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने पूरा कर लिया है। उत्तर रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने करीब एक महीने पहले सर्वे किया था।

वर्तमान में, लखनऊ से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की तारीख स्पष्ट नहीं है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेसवे पर रेक बनाने का काम रेल कोच फैक्ट्री को दिया है। इसके बारे में भी जल्द ही नोटिफिकेशन मिल सकता है।

याद रखें कि पहली वंदे भारत ट्रेन, जो नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाई गई थी, बहुत लोकप्रिय रही। सुबह छह बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेन कानपुर, प्रयागराज से होकर दोपहर दो बजे वाराणसी जंक्शन पहुंचती है। वहीं, यह ट्रेन दोपहर तीन बजे वाराणसी से वापस आती है और रात 11 बजे नई दिल्ली स्टेशन पर पहुंचती है। लखनऊ से गोरखपुर के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चलती है। यह ट्रेन शाम सवा सात बजे लखनऊ से चलती है और रात 9.15 पर अयोध्या पहुंचती है। बाद में बस्ती में पहुंचती है और फिर रात 11.25 पर गोरखपुर पहुंचती है। इसके अलावा, सुबह 6 बजे गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन चलती है, जो 10 बजे लखनऊ पहुंचती है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में यहां तक बनेगा 16 किमी का नया एक्सप्रेसवे, बिछेगी रेलवे लाइन, लॉजिस्टिक वेयरहाऊसिंग, कार्गो के लिए फायदा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like