home page

Uttarakhand News: चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री धामी हुए सख्त, लापरवाही वाले अफसरों पर गिरेगी गाज

Chardham News Hindi : चार धाम की यात्रा देश में हर साल की तरह शुरू हो चुकी है। चार धाम की यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। हजारों किलोमीटर की यात्रा करके बाबा केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री,यमुनोत्री के दर्शन भगत करते हैं। चार धाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि आगामी मानसून सीजन को देखते हुए सभी तैयारियां पूर्ण रूप से की जाए। 

 | 
Uttarakhand News: चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री धामी हुए सख्त, लापरवाही वाले अफसरों पर गिरेगी गाज 

Uttarakhand News Hindi : चार धाम यात्रा के लिए देश से लाखों श्रद्धालु जाते हैं। मानसून सीजन में श्रद्धालुओं की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को खास निर्देश दिए हैं। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को होने वाली सभी समस्याओं का समाधान अधिकारियों को करने के लिए कहा गया। यात्रियों कि सहूलियत के लिए ठहराव स्थल उपलब्ध करवाया जाए। ठहराव स्थल पर विशेष साफ सफाई का ध्यान रखा जाए। यात्रियों की पानी और जो भी मूलभूत सुविधाएं हैं उनकी पर्याप्त व्यवस्था की जाए। 

लापरवाही बरतेगा उनके खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

जो भी अधिकारी इन कामों को लेकर लापरवाही बरतेगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम ने कहा कि अब संबंधित अफसरों की जवाबदेही होगी अगर श्रद्धालु बिना रजिस्ट्रेशन के धामों में जाते हैं। उनका कहना था कि हरिद्वार सहित अन्य स्थानों में प्रणाली को मजबूत किया जाएगा। बिना रजिस्ट्रेशन के तीर्थयात्रियों से धामों में भारी भीड़ है।

वर्चुअल बैठक में सभी विभागों को दिए आदेश 

शुक्रवार को नई दिल्ली से ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम की यात्रा पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड सदन से नई दिल्ली में हुई वर्चुअल बैठक में सभी विभागों से कहा कि वे चारधाम यात्रा को आसान बनाने के लिए मिलकर काम करने का आदेश दिया हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए आवश्यकता अनुसार अतिरिक्त पुलिस बल लगवा दिया जाए। मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किए हैं कि सभी भक्तजनों को दर्शन के लिए समान समय दिया जाए। उन्हें ऋषिकेश, हरिद्वार और दूसरे ठहराव स्थानों से केदारनाथ और बदरीनाथ जाने वाले वाहनों को अलग-अलग वक्त पर रवाना करने के आदेश दिए गए।

जिम्मेदारियों का रखें खास ख्याल 

उन्होंने अफसरों को आदेश दिया कि वे अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाएंगे। लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं होगी। शासन के उच्चाधिकारियों और पुलिस के आईजी स्तर के अफसरों को यात्रा मार्गों पर बेहतर काम करने के लिए लगातार फील्ड में रहना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा में आने वाले मानसून सीजन को भी समय रहते पूरा किया जाएगा। मानसून सीजन में यात्रा करते समय किसी भी समस्या से निपटने की पूरी तैयारी करें। श्रद्धालुओं के लिए निर्धारित ठहराव स्थानों पर पर्याप्त सफाई, पानी और मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाए।

  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like