home page

उत्तर प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं के पेपर अब नहीं होंगे लीक, योगी सरकार लाएगी नया कानून

UP News : उत्तर प्रदेश में भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों कि अब चिंता बढ़ने वाली है। प्रदेश की योगी सरकार भर्ती परीक्षा में असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए नया कानून लाने जा रही है। पेपर लीक और साल्वर गैंग के लिए पूरा एक्शन तैयार कर लिया गया है। 

 | 
उत्तर प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं के पेपर अब नहीं होंगे लीक, योगी सरकार लाएगी नया कानून

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही योगी सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। प्रदेश में भर्ती के पेपर लीक के मामलों ने लोकसभा चुनाव पर गहरा असर डाला है। शनिवार को भर्ती आयोगों व बोर्ड के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश जारी किया है। अब प्रदेश में पेपर लीक के मामलों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं। CM योगी ने कहा कि सरकार युवाओं की सुरक्षा करने में पूरी तरह से संकल्पित है। युवा मेहनत और प्रतिभा का सम्मान है। पेपर लीक या साल्वर गैंग जैसे अराजक कार्यों को कतई मान्यता नहीं दी जा सकती। ऐसे अपराधों में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ सबसे कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि वे नजीर बनें। उन्हें लगता है कि ऐसे मामले में अपराधियों के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाएगा।

आचार संहिता खत्म होते एक्शन मोड में योगी सरकार 

योगी सरकार ने चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही विभिन्न विभागों में आवश्यक कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने आयोग के अध्यक्षों के साथ एक चर्चा की। मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रक्रियाओं में व्यापक सुधार पर जोर दिया। साथ ही समय की निगरानी करने के निर्देश भी दिए गए। ताकि परीक्षाएं समय पर पूरी की जा सकें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि चयन आयोग से अपेक्षा है कि वह परीक्षाओं को समय से जारी करे। उसका कड़ाई से अनुपालन करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी चयन आयोग मिलकर एक दिन में एक ही परीक्षा दें। CM ने कहा कि परीक्षाओं का केंद्र राजकीय माध्यमिक डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालय, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज या साफ सुथरे रिकॉर्ड वाले वित्त पोषित शिक्षण संस्थानों को होना चाहिए। ताकि कोई गड़बड़ी नहीं होगी।


 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like