home page

उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के अब सस्ते हो जाएंगे बिल, 72 लाख लोगों को बंपर लाभ

UP News : उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल कम होने वाला है। विद्युत उपभोक्ता अपने बिलो में ब्याज के पैसे देख सकते हैं। अगर किसी को ब्याज नहीं मिलता, तो वे नजदीक के विद्युत उपकेंद्र पर शिकायत कर सकते हैं।

 | 
उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के अब सस्ते हो जाएंगे बिल, 72 लाख लोगों को बंपर लाभ

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के 72 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। इस बड़ी अपडेट से बिजली उपभोक्ताओं की मौज होने वाली है। उत्तर प्रदेश में अब बिजली उपभोक्ताओं को कनेक्शन सिक्योरिटी के जमा राशि पर ब्याज मिलेगा। बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन सिक्योरिटी के रूप में 130 करोड रुपए ब्याज के रूप में विभाग के पास है. 

यूपीपीसीएल ने दिया आदेश

यूपी में पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के फैसले के बाद 72 लाख बिजली उपभोक्ताओं को कनेक्शन सिक्योरिटी के रूप में ब्याज मिलेगा। उपभोक्ताओं के आने वाले बिल में ब्याज को संयोजित करके उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाएगा. विद्युत अधिनियम-2023 के नियमों के तहत पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने उपभोक्ताओं को हर वर्ष उनकी जमा सिक्योरिटी पर मिलने वाले ब्याज देने का आदेश दिया है। प्रदेश की विद्युत कंपनियों के पास उपभोक्ताओं की सिक्योरिटी राशि के 4500 करोड़ रुपये जमा हैं, जिस पर 2023-24 के लिए 6.75% की दर से लगभग 303 करोड़ रुपये ब्याज मिल रहा है। पीवीवीएनएल के करीब 72 लाख उपभोक्ताओं ने इसमें लगभग 2000 करोड़ रुपये जमा किए हैं। इस पर ब्याज लगभग 135 करोड़ रुपये बन रहा है। डिस्कॉम विद्युत उपभोक्ताओं को ब्याज मिलेगा। 

 ब्याज की धनराशि बिजली बिलों में दी जाएगी 

2023-24 के लिए उपभोक्ताओं के मई-जून के बिजली बिलो में ब्याज की राशि दी जाएगी। विद्युत उपभोक्ता अपने बिलो में ब्याज के पैसे देख सकते हैं। अगर किसी को ब्याज नहीं मिलता, तो वे नजदीक के विद्युत उपकेंद्र पर शिकायत कर सकते हैं।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like