home page

उत्तर प्रदेश में वृद्धा, महिला पेंशन मिलने को लेकर आ गई तारीख, सीएम योगी द्वारा ये निर्देश जारी

UP News : उत्तर प्रदेश में पेंशन लाभार्थियों के लिए बड़ी राहत वाली खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश में व्यवस्था पेंशन निराश्रित महिला पेंशन दिव्यांगजन पेंशन और कुछ अवस्था पेंशन का भुगतान इस तारीख तक कर दिया जाएगा। 

 | 
उत्तर प्रदेश में वृद्धा, महिला पेंशन मिलने को लेकर आ गई तारीख, सीएम योगी द्वारा ये निर्देश जारी

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेंशन को लेकर थोड़े सख्त दिखाई दिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नए वित्तीय वर्ष के पहले तिमाही की पेंशन राशि 30 जून से पहले लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजने की आदेश जारी की है। प्रदेश के हर पात्र व्यक्ति को इन योजनाओं का फायदा मिलना चाहिए। 

चलेगा स्पेशल अभियान

उत्तर प्रदेश में पेंशन योजना को लेकर स्पेशल अभियान चलाया जाएगा। जो भी व्यक्ति इस योजना के काबिल होगा उसको इस परियोजना से जोड़ दिया जाएगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अहम फैसला लिया है। 

शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में, मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में 55.68 लाख बुजुर्गों, 33.54 लाख निराश्रित महिलाओं और 10.40 लाख दिव्यांगजनों को मासिक ₹1000 की धनराशि पेंशन के रूप में सीधे उनके बैंक खातों में भेजी जा रही है। 11551 कुष्ठरोगियों को भी मासिक ₹3000 की पेंशन मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को वर्तमान वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही की किश्त 30 जून तक पेंशन का लाभ ले रहे लोगों का नियमानुसार वार्षिक सत्यापन करना चाहिए।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like