home page

उत्तर प्रदेश में भर्ती को लेकर योगी आदित्यनाथ हुए सख्त, खाली पड़े पदों पर जल्द चयन का आदेश

Uttar Pradseh News: लोकसभा चुनाव के खत्म होते ही योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। योगी सरकार ने आदेश जारी किया है कि खाली पड़े पदों की सूची बनाकर आयोग को जल्द से जल्द भेजी जाए। नियुक्ति के लिए चयन आयोगों को सीएम योगी ने तत्काल रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

 | 
उत्तर प्रदेश में भर्ती को लेकर योगी आदित्यनाथ हुए सख्त, खाली पड़े पदों पर जल्द चयन का आदेश

UP News : लोकसभा चुनाव के खत्म होते ही योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। योगी सरकार ने आदेश जारी किया है कि खाली पड़े पदों की सूची बनाकर आयोग को जल्द से जल्द भेजी जाए। नियुक्ति के लिए चयन आयोगों को सीएम योगी ने तत्काल रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। वीरवार को सीएम योगी ने कहा कि चयन प्रक्रिया तय समय पर होनी चाहिए।

लोकहित परियोजनाओं

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में जारी लोकहित परियोजनाओं की मौजूदा स्थिति जानने का आदेश दिया है। सरकार ने राज्य में भर्ती योग्य पदों पर नियुक्ति के लिए जरूरी आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जिन विभागों में खाली पद पड़े हैं उन पर नियुक्ति जल्द से जल्द की जानी चाहिए। यह मांग चयन आयोग को जल्द भेजी जाए। 

शैक्षणिक कैलेंडर

सीएम योगी ने बताया कि नियुक्ति के लिए मांग भेजना से पहले नियमावली का पूरी तरह परीक्षण किया जाए। चयन आयोग से संपर्क बनाया जाए। त्रुटि पूर्ण मांग ना भेजी जाए। चयन प्रक्रिया की समय सीमा तय हो। सीएम ने आदेश देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय महाविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज पॉलिटेक्निक आईटीआई सहित सभी संस्थाओं में शैक्षणिक कैलेंडर इस तरीके से तैयार किया जाए की 10 मई तक सभी परीक्षाएं संपन्न हो जाए। 

अधिकारियों को आदेश

सीएम योगी ने बताया कि बिशन गर्मी में इन परीक्षाओं से परहेज किया जाना चाहिए। योगी ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि मंत्रियों के साथ विशेष तालमेल बनाकर जनहित के मामलों को जल्द से जल्द सुलझाएं। साल 2024-25 की पहली तिमाही समाप्त होने से पहले विभागों द्वारा वर्तमान बजट में तय धनराशि का समुचित रूप से खर्च किया जाना सुनिश्चित करें। 

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि जीएसटी संग्रह के प्रयासों को तेज करने के लिए क्षेत्र में तैनात अधिकारियों को लक्ष्य देने की जरूरत है। उनके पदों को प्रदर्शन के तहत पदोन्नति का आधार बनाए जाना चाहिए। कम नहीं सिलसिलाते गर्मी में प्रदेश में कहीं भी बिना जरुरत के बिजली कटौती नहीं करने की हिदायत दी। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like