home page

UP Top News Today : किसानों के लिए सरकार का विशेष अभियान, इन छात्रों को मिलेगा मोटा फायदा, देखें....

UP Top 10 News Today : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को बसपा सुप्रीमो मायावती ने नसीहत दी है। योगी सरकार किसानों के लिए 15 फरवरी से अभियान चलाकर किसन रजिस्ट्री का काम कराएगी। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा है कि डिजिटल फसल सर्वे कराने से किसानों की जिंदगी में नए बदलाव आएंगे। उनके उत्पादन का प्रमाणित आंकड़ा आसानी से मिल सकेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के साथ कृषि अनुसंधान के क्षेत्र में नई क्रांति आएगी।
 | 
UP Top News Today: Government's special campaign for farmers, these students will get huge benefits, see....

Saral Kisan : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को बसपा सुप्रीमो मायावती ने नसीहत दी है। मायावती ने कहा कि बसपा को कुछ कहने से पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि बीजेपी से मिलने जुलने पर उनका दामन कितना दागदार है।

यूपी की टॉप 10 न्‍यूज

चुनाव के बाद बसपा का क्या भरोसा? अखिलेश को मायावती ने दी गिरेबान में झांकने की नसीहत
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को बसपा सुप्रीमो मायावती ने नसीहत दी है। मायावती ने कहा कि बसपा को कुछ कहने से पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि बीजेपी से मिलने जुलने पर उनका दामन कितना दागदार है। मायावती ने रविवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अपनी व अपनी सरकार की ख़ासकर दलित-विरोधी रही आदतों, नीतियों एवं कार्यशैली आदि से मजबूर सपा प्रमुख द्वारा बीएसपी पर अनर्गल तंज़ कसने से पहले उन्हें अपने गिरेबान में भी झांककर जरूर देख लेना चाहिए कि उनका दामन भाजपा को बढ़ाने व उनसे मेलजोल के मामले में कितना दाग़दार है।

राम की भक्ति में रमी महिलाएं और युवा, हाथों पर श्रीराम के टैटू गुदवाने की होड़, इन चीजों की डिमांड भी बढ़ी
जैसे-जैसे अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे माहौल राममय हो रहा है। युवा उनके टैटू बनवा रहे हैं। प्रभु श्रीराम के टैटू बनवाने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। युवाओं में अयोध्या समारोह को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। आगरा में संजय प्लेस स्थित टैटू बनवाने वाले अमन ने बताया कि युवा और महिलाएं भगवान श्रीराम का टैटू बनवा रहे हैं। राम नाम लिखवा रहे हैं। इसमें भगवा पताका की भी डिमांड बढ़ी है।

किसानों के लिए योगी सरकार चलाने जा रही बड़ा अभियान, क्या होंगे फायदें
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा है कि डिजिटल फसल सर्वे कराने से किसानों की जिंदगी में नए बदलाव आएंगे। उनके उत्पादन का प्रमाणित आंकड़ा आसानी से मिल सकेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के साथ कृषि अनुसंधान के क्षेत्र में नई क्रांति आएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि 15 फरवरी से अभियान चलाकर किसन रजिस्ट्री का काम कराया जाए। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी डीएम के साथ एग्री स्टैक योजना के संबंध में बैठक आयोजित हुई।

रामलला को विराजमान करवाने से पहले होगी श्रीराम यंत्र की प्रतिष्ठा, साथ रखे जाएंगे ये नौ रत्न
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले विग्रह के आसन के ठीक नीचे पहले श्रीराम यंत्र की प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके साथ ही जिस प्रकार भूमि पूजन के समय राम मंदिर की नींव में पांच शिलाओं के साथ अलग-अलग द्रव्य रखा गया था, ठीक उसी तरह रामलला के मुख्य आसन का भी पूजन होगा। इस आसन में भी नौ रत्नों हीरा-पन्ना, मोती-माणिक्य, पुखराज व लहसुनियां, मूंगा-नीलम व गोमेद के अलावा पारा, सप्त धान्य व विविध औषधियों समेत 45 द्रव्य भी रखें जाएंगे।

भव्य आकार लेगी अयोध्या! हाईवे से लेकर गलियों तक की तस्वीर बदली, दुनियाभर में बढ़ेगा आकर्षण
यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रयास से नव्य अयोध्या का सपना साकार हो रहा है। रामनगरी में हाईवे से लेकर गली-कूचों और धार्मिक स्थलों की तस्वीर बदल चुकी है। श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या धाम और अमानीगंज के साथ कलेक्ट्रेट के दक्षिण क्षेत्र में मल्टीलेवल पार्किंग तैयार है। अयोध्या कैंट शहर में 32 नए पार्कों की सौगात मिल चुकी है। अब 15 हजार 700 करोड़ की 46 परियोजनाओं को समेटे अयोध्या नगरी साल-2024 में देशी-विदेशी पर्यटकों को और भी कई तरह से आकर्षित करने वाली है।

Scholarship Scheme: छात्रवृत्ति आवेदन की डेट बढ़ी, इन छात्रों को मिलेगा लाभ
कक्षा नौ व दस की कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति पाने से  से कोई भी पात्र वंचित न रहें, इसके लिए समाज कल्याण विभाग ने छात्रों को आवेदन के लिए सात दिन का और मौका दिया है। विभाग ने चौथी बार पोर्टल खोलकर छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 जनवरी से बढ़ाकर 14 जनवरी  कर दी है। इसके लिए 8 जनवरी को दोबारा पोर्टल खोला जाएगा।

गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी, इनके लिए 20 प्रतिशत कोटा सुविधा लागू, क्या होगा लाभ?
गन्ना विकास विभाग द्वारा सैनिक कृषक सदस्यों के प्रति सम्मान एवं कृतज्ञता ज्ञापित करने के उद्देश्य तथा राष्ट्रहित में उनके सेवाभाव को ध्यान में रखते हुए सैनिकों, अर्द्धसैनिक बलों के जवानों, भूतपूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा उनके विधिक उत्तराधिकारियों को गन्ना आपूर्ति में सैनिक कोटा की सुविधा प्रदान की गई हैं।  इस सुविधा के अन्तर्गत जहां सामान्य किसानों को उनकी कुल निर्धारित एस.एम.एस. गन्ना पर्चियां कलैण्डर के पूरे 12 पक्ष में प्राप्त होंगी, वहीं सैनिक भाईयों एवं उनके उत्तराधिकारियों को उनके सट्टे में निर्धारित कुल पर्चियां 10 वें पक्ष तक ही प्राप्त हो जायेंगी।

पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश को लगी गोली, अरेस्ट, दर्ज हैं डेढ़ दर्जन मुकदमे
यूपी के बाराबंकी में पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर एक्ट में वांछित 20 हजार रुपए का इनामिया हिस्ट्रीशीटर बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। चेकिंग के दौरान बाइक से जा रहे बदमाश को पुलिस ने रोका तो उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

फ्री राशन वितरण की आ गई डेट, जानें इस महीने कब तक मिलेगा
शासन ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत पात्र लाभार्थियों को वितरित किए जाने वाले निशुल्क राशन के लिए जनवरी माह के वितरण की तिथि जारी कर दी है। जिसके अनुसार 10 से 25 जनवरी के बीच राशन का वितरण किया जाना है। वहीं कमीशन बढ़ाने और मानदेय निर्धारित करने की मांग को लेकर कोटेदार एक जनवरी से ही हड़ताल पर हैं।

लखनऊ सहित कई जिलों से अयोध्या भेजे गए डॉक्टर-फार्मासिस्ट, एक महीने छुट्टी कैंसिल
अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों से डॉक्टरों, फार्मासिस्टों और वार्ड ब्वॉय की ड्यूटी लगाई गई। चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशालय में निदेशक प्रशासन आर. राजा गणपति ने शुक्रवार को इसका आदेश जारी कर दिया। विभिन्न जिलों से 104 डॉक्टर, 75 फार्मासिस्ट और 65 वार्ड ब्वॉय को 15 जनवरी से 15 फरवरी तक के लिए अयोध्या भेजा गया है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश 112 आधुनिक तकनीक से लैस होगी , सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like