home page

UP News : नए साल से यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खास सुविधा, बिजली विभाग की मुख्य जानकारी

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को लेकर बिजली विभाग ने एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है. आपको बता दें कि नए साल से राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को एक विशिष्ट सुविधा मिलेगी, जिसके बारे में अधिक जानकारी खबर में दी जाएगी।

 | 
UP News: Special facility for electricity consumers of UP from new year, main information of electricity department

UP News : बिजली विभाग जल्द ही उपभोक्ताओं को बैंकों में भी बिल जमा करने की सुविधा देने जा रहा है। अधिकारियों का दावा है कि व्यवस्था नए साल तक शुरू हो जाएगी। दिसंबर में पावर कॉर्पोरेशन बैंकों के साथ यह समझौता करने जा रहा है। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद, बैंक ग्राहकों से बिल जमा करने के दौरान कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेंगे।

ग्रामीण उपभोक्ताओं को इन सेवाओं से सबसे अधिक फायदा मिलेगा, पॉवर कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया। गांवों में विभागीय कैश स्टोर बहुत दूर हैं। उपभोक्ताओं को इसकी वजह से बिल जमा करने में कठिनाई होती है। यह भी ग्रामीण क्षेत्रों से कम कलेक्शन की एक बड़ी वजह है।

इन समस्याओं को दूर करने के लिए विभाग जन सुविधा केंद्र, मीटर रीडर, सस्ते गल्ले की सरकारी दुकान, पैक्स, विद्युत सखी-UPSRLM वेबसाइट पर इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट-डेबिट कार्ड और मोबाइल ऐप का उपयोग करता है। अब बैंकों से भी बिल जमा करने की सुविधा देने की तैयारी हो रही है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में यहां तक बनेगा 16 किमी का नया एक्सप्रेसवे, बिछेगी रेलवे लाइन, लॉजिस्टिक वेयरहाऊसिंग, कार्गो के लिए फायदा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like