home page

UP News : इस जिले में बनेगी 9 नई चकाचक सड़कें, धनराशि हुई स्वीकृत

UP Updates : शामली जिले में नौ सड़कों की हालत सुधारने का कार्य जल्द ही शुरू होगा। 3.29 करोड़ की लागत से जिले की नौ सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा, जिसके लिए पर्याप्त राशि अवमुक्त हो चुकी है। इसी के साथ हथिनी कुंड बैराज के यूपी प्रवेश द्वार की सुरक्षा के लिए रिटेनिंग वाल के काम की स्वीकार मंजूरी मिली है।

 | 
UP News : इस जिले में बनेगी 9 नई चकाचक सड़कें, धनराशि हुई स्वीकृत

Saral Kisan (Shamli News) : शामली जिले में नौ सड़कों की हालत सुधारने का कार्य जल्द ही शुरू होगा। 3.29 करोड़ की लागत से जिले की नौ सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा, जिसके लिए पर्याप्त राशि अवमुक्त हो चुकी है। बहुत ही जल्द सड़कों के निर्माण का काम शुरू करा दिया जाएगा। सड़कों का निर्माण होने से लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है।

वास्तव में, देहात की कई सड़के खस्ता हालत में है। लोग सड़कों के निर्माण कार्य की मांग बहुत समय से उठा रहे हैं। हाल ही में पीडब्ल्यूडी (PWD) विभाग और गन्ना विभाग ने 22 से ज्यादा सड़कों का निर्माण भी कराया था। परंतु कई अन्य सड़कों का निर्माण कार्य भी बीच में पड़ा हुआ था। पीडब्ल्यूडी ने भैंसवाल गांव से मालेंडी नाले की पटरी, जलालाबाद से अंबेहटा-याकूबपुर मार्ग, हाथी करौदा से लेकर कुरमाली मार्ग, कैराना-खतौली मार्ग से सलेमपुर मार्ग, मेरठ- करनाल मार्ग से आनंदपुर मार्ग, नगला राई से लेकर भड़ी मार्ग, चौसाना से सुंदर नगर से भड़ी मार्ग, बाबरी से रायवाला, पंवार खेड़ा तितारसी से थानाभवन का जिला मार्ग से एक किमी आबादी के बीच का सीसीडी रोड एवं नाली निर्माण और बिड़ौली-चौसाना, खोडसमा, कमालपुर, जिजौला, चौसाना का आबादी मार्ग के नाला निर्माण का प्रस्ताव तैयार करके शासन को आकलन भेजा गया था। शासन से नौ सड़कों की विशेष मरम्मत, सीसी रोड एवं चौसाना में नाला निर्माण की धनराशि की मंजूरी मिल गई है।

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के सहायक अभियंता दीपेंद्र जायसवाल ने बताया कि शामली जिले की नौ ग्रामीण सड़कों के लिए धनराशि की मंजूरी मिल गई है। जिनमें अगले महीने से निर्माण का काम शुरू होगा। कहा कि बहुत ही जल्द अन्य टूटी हुई सड़कों की भी राशि प्राप्त होते ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

यूपी सीमा के प्रवेश द्वार पर बनेगी रिटेनिंग वाल

शामली के लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सनत गुप्त ऋषि ने बताया कि हरियाणा-उत्तराखंड और यूपी सीमा पर हथिनी कुंड बैराज के यूपी प्रवेश द्वार की सुरक्षा के लिए रिटेनिंग वाल के काम की स्वीकार मंजूरी मिली है। शासन ने 24 लाख रुपये में से 21.05 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी है। कैराना-खतौली-मोरना राज्य मार्ग 116 शामली सीमा से लेकर मुजफ्फरनगर जिले की सीमा राजपुर-छाजपुर, जोगिया खेडा,जौला आबादी भाग का सीसी रोड और नाली के मरम्मत के काम की स्वीकार मंजूरी मिली है।

Also Read : Kota Mandi bhav 18 January 2024 : गेहूं, सोयाबीन, धान और सरसों के भाव

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like