home page

UP News: उत्तर में किसानों की 200 बीघा पट्टा भूमि पर किया गया कब्जा, गरीब भूमिहीन डीएम से की ये मांग

UP Today : उन्नाव जिले के ग्राम पंचायत कटरी गदनपुर आहार में स्थित गरीब भूमिहीन पट्टाधारकों की लगभग 200 बीघे गंगा कटरी की जमीन कानपुर के भूमाफिया के पास है। भूमाफिया इतने हिंसक हैं कि पुलिस और राजस्व विभाग की टीम भी डरकर भाग गई हैं। पट्टाधारकों ने डीएम को शिकायती पत्र और पीएसी भेजकर भूमाफिया से पट्टे की जमीन मुक्त करने की मांग की है।

 | 
UP News: 200 bigha leased land of farmers in North captured, poor landless DM made this demand

UP News : ग्राम पंचायत कटरी गदनपुर आहार के गरीब भूमिहीन पट्टाधारकों की लगभग 200 बीघे भूमि कानपुर के भूमाफिया के पास है। भूमाफिया इतने हिंसक हैं कि पुलिस और राजस्व विभाग की टीम भी डरकर भाग गई हैं। पट्टाधारकों ने डीएम को शिकायती पत्र और पीएसी भेजकर भूमाफिया से पट्टे की जमीन मुक्त करने की मांग की है। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने शिकायत पत्र को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम बांगरमऊ को पुलिस बल के साथ पट्टे की भूमि को मुक्त करने और भूमाफिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है।

2019 में 100 बीघा जमीन का अधिग्रहण हुआ

पट्टाधारक किसानों गोविंद, सुरेश, रमेश, राकेश, लालाराम, गोपाल, घासी और विशंभर ने जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को एक शिकायती पत्र सौंपा. इस पत्र में कहा गया है कि 2019 में सरकार ने लगभग सौ खेतिहर मजदूरों को ग्राम समाज की दो सौ बीघा सरकारी भूमि दी थी। कानपुर भूमाफिया पहले से ही इस जमीन पर कब्जा कर चुके हैं। यह सब भूमाफिया पट्टे की जमीन को कानपुर की बिल्हौर तहसील सीमा में बताकर खेतों को जोतने और बोने के लिए करते हैं।

बाद में, पट्टाधारकों की शिकायत पर बांगरमऊ और बिल्हौर तहसील के राजस्व विभाग की टीमों ने पुलिस बल के साथ गंगा कटरी के कानपुर और उन्नाव जिलों की जमीन का नक्शा बनाया। पट्टाधारकों को खेतों पर भी कब्जा कर लिया गया था। किसानों का कहना है कि रबी की फसल बोआई के दौरान कानपुर के एक बदमाश भूमाफिया ने ट्रैक्टर से पट्टे की जमीन पर खड़ी सरसों की फसल को नष्ट कर लिया और फिर से उस पर कब्जा कर लिया। शिकायत पर एसडीएम ने राजस्व टीम को मौके पर भेजा। लेकिन बदमाश भूमाफिया ने हथियारों से लैस होकर मौके पर आकर गोली मारने की धमकी दी। यह देखकर पुलिस और राजस्व कर्मचारी वहां से भाग निकले।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस एक्सप्रेसवे के किनारे बसाए जाएंगे 11 औद्योगिक शहर, 29 जिलों की 30 तहसीलों पर बनेगा औद्योगिक गलियारा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like