home page

बिहार से झारखंड के बीच का सफर होगा आसान, इन शहरों के बीच बिछेगी रेल लाइन

New Rail Line : बिहार झारखंड के बीच दो रेल लाइनों पर ठहरी बात आगे बढ़ी है. शुक्रवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के सभागार में मंडल संसदीय समिति की बैठक के बाद जीएम ने कहा कि इंतजार की घड़ी खत्म हो गयी है, जल्द गया-चतरा व गया-डाल्टेनगंज रेलवे लाइन का निर्माण शुरू किया जायेगा. इसके लिए हर स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है.
 | 
Travel between Bihar and Jharkhand will be easy, rail line will be laid between these cities

Saral Kisan : बिहार और झारखंड के बीच रेल का सफर और सुगम होने जा रहा है. बिहार झारखंड के बीच दो रेल लाइनों पर ठहरी बात आगे बढ़ी है. शुक्रवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के सभागार में मंडल संसदीय समिति की बैठक के बाद जीएम ने कहा कि इंतजार की घड़ी खत्म हो गयी है, जल्द गया-चतरा व गया-डाल्टेनगंज रेलवे लाइन का निर्माण शुरू किया जायेगा. इसके लिए हर स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. इस बैठक में डीडीयू मंडल क्षेत्राधिकार के सांसद व सांसद प्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता सासाराम सांसद छेदी पासवान ने की. इस मौके पर औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, उद्योग व सार्वजनिक उद्यम मंत्री, भारत सरकार डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के प्रतिनिधि अनिल तिवारी सहित अन्य अधिकारी शामिल थे.

नयी रेल लाइन के लिए 4481 करोड़ का बजट

सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि गया-बोधगया-चतरा नयी रेल लाइन के लिए 4481 करोड़ रुपये, गया-डाल्टेनगंज नयी रेल लाइन के निर्माण के लिए 446.25 करोड़, गया-किऊल रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए 1400 करोड़, गया रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के तहत गया रेलवे स्टेशन का विकास का काम 299.00 करोड़ रुपये व गया-मानपुर रेलखंड के एलसी संख्या 67 के स्थान पर रोड ओवरब्रिज 56.30 करोड़ रुपये की परियोजना की समीक्षा की गयी. साथ ही आधारभूत संरचनाओं के विकास से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने पर बल दिया गया. साथ ही बैठक में भविष्य की कार्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई.

92 स्टेशनों के पुनर्विकास का काम जारी

जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल ने बताया कि 92 स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य जारी है. इनमें डीडीयू मंडल के 15 स्टेशन शामिल हैं. उन्होंने कहा कि विश्वस्तरीय अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से युक्त वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिए गया स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य प्रगति पर है. पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. के भी स्टेशन पुनर्विकास डीपीआर तैयार की जा रही है. बैठक में सांसदों ने रेल विकास व यात्री सुविधाओं में और वृद्धि व उसे सुदृढ़ करने के संबंध में बहुमूल्य सुझाव दिये.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 238 हेक्टेयर में विकसित हो रही नई कॉलोनी, 5 हजार लोग ले सकेंगे प्लॉट, कॉलोनी के बीच में बनेगी झील

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like