home page

बिहार के हजारों शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा तगड़ा फायदा, शिक्षा विभाग लेगा बड़ा फैसला

Bihar News : बिहार के शिक्षकों में कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। शिक्षकों व कर्मचारियों की पेंशन को लेकर बाद अपडेट आया है। कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। 

 | 
बिहार के हजारों शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा तगड़ा फायदा, शिक्षा विभाग लेगा बड़ा फैसला 

Bihar Education : बिहार के विश्वविद्यालय द्वारा रिटायर शिक्षकों में कर्मचारियों आपको बड़ी सौगात मिली है। शिक्षा विभाग ने पेंशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब पेंशन की राशि सीधे कर्मचारियों के खाते में आएगी। प्रदेश में अब विश्व विश्वविद्यालय द्वारा पेंशन राशि नहीं दी जाएगी। अब पेंशन का भुगतान शिक्षा विभाग सीधे बैंक के जरिए करेगा। 

मांगी गई जानकारियां

प्रदेश में विश्वविद्यालय एंजीभूत महाविद्यालय से शिक्षा विभाग जानकारी जुटाने में लग चुका है। प्रदेश के 42000 शिवनचित शिक्षकों का कर्मचारियों को इसका तगड़ा फायदा मिलेगा.  शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शिक्षकों और कर्मचारियों को सीधे वेतन मिलने के बाद दूसरे चरण में पेंशन भुगतान की प्रक्रिया बदल जाएगी। वर्तमान में शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों का वेतन भुगतान पहले चरण में जिस तरह से किया जाता है, दूसरे चरण में पेंशन भुगतान की प्रक्रिया भी बदलेगी।

बिहार शिक्षा विभाग हर महीने करीब 312 करोड़ विश्वविद्यालयों को पेंशन राशि देता है, जो सेवानिवृत्त शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों को भेजी जाती है। यह धन विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मचारियों के बैंक खाते में पेंशन के रूप में भेजा जाता है। शिक्षा विभाग अब जून से पेंशनरों के खाते में सीधे राशि भेजने की तैयारी कर रहा है, बिना विवि को राशि जारी की हो।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like