home page

झांसी में 30 मीटर चौड़ी की जाएगी ये रोड, डिवाइडर का भी होगा निर्माण

UP Jhansi News : उत्तर प्रदेश के झांसी महानगर में मॉडल रोड का होने जा रहा चौड़ीकरण. इस रोड की चौड़ाई होगी 30 मीटर भारत के बीचों बीच डिवाइडर भी बनेगा.

 | 
झांसी में 30 मीटर चौड़ी की जाएगी ये रोड, डिवाइडर का भी होगा निर्माण

Saral Kisan, UP Jhansi News : उत्तर प्रदेश के झांसी महानगर में मॉडल रोड का होने जा रहा चौड़ीकरण। इस मॉडल सड़क का डिजाइन चुन लिया गया है। यह मॉडल रोड 30 मीटरचौड़ा होगा, जिसके बीचों-बीच डिवाइडर बनाया जाएगा। रोड को खूबसूरत बनाने के लिए साइड फुटपाथ पर किले से मेल खाती हुई बलुआ पत्थर से बनी बेंच लगेगी। इस मॉडल सड़क के बनने के बाद दूसरी सड़कों को भी इसकी तर्ज पर तैयार किया जाएगा।

स्मार्ट सिटी मिशन

स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत आने वाली शहर की 13 सड़कों को मॉडल बनाया जाने का प्लान था, परंतु बाद में आने वाली दिक्कतों के बाद इस प्रोजेक्ट निरस्त कर दिया। तकरीबन 3 वर्ष तक यह पूरा परियोजना ठंडे बस्ते में पड़ा रही जबकि जिले के अन्य स्मार्ट शहरों में यह मॉडल रोड़  बनकर तैयार हो चुकी है। अब यूपी के झांसी महानगर में आयकर तिराहे से लेकर रेल्वे स्टेशन मार्ग के बीच यह पहली मॉडल सड़क बनाने का काम सुरू कराया जा रहा है। इस कार्य को पूर्ण करने के लिए तकरीबन 70 लाख रुपये राशि खर्च होगी, यह राशि नगर निगम विभाग की और दी जाएगी। परिषद के अधिकारीयों के मुताबिक सड़क का ब्लैक सरफेस 30 मीटर ही चौड़ा होगा। नगर निगम परिषद के मुख्य अधिकारी एसके सिंह के मुताबिकर यह काम थोड़े समय में पूरा करा लिया जाएगा।

15 जून तक पूरा होगा मॉडल रोड का काम

झांसी जिले के इलाइट चौराहा से लेकर चित्रा तिराहा के बीच बन रही आइकोनिक सड़क का काम अभी तकरीबन 10 प्रतिशत ही पूरा हुआ है, हालांकि  कार्य को पूर्ण करने के लिए 15 जून तक की डेडलाइन दी गई है। आइकोनिक सड़क के दोनों तरफ रोड पटरी पर कलर टाइल्स लगाए जाने सहित अनेकों कार्य कराए जाने हैं। नगर निगम अधिकारीयों  का कहना है कि समय पर कार्य पूरा न होने पर रोड़ बनाने वाली फर्म को पेनाल्टी लगाई जाएगी।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like