home page

राजस्थान के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में लगेगी एक जैसी यूनिफॉर्म, जल्द हो सकती है जारी

Rajasthan News : राजस्थान के विद्यार्थियों के लिए भजन लाल सरकार में अहम फैसला सुनाया है। राजस्थान के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को लेकर बभजन लाल सरकार एक अहम फैसला लेने का प्लान बना रही है

 | 
राजस्थान के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में लगेगी एक जैसी यूनिफॉर्म, जल्द हो सकती है जारी 

Rajasthan News : भजन लाल सरकार ने एक अहम फैसला लेने का प्लान बनाया है। सरकार राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में एक जैसा ड्रेस कोड जारी करने का प्लान बना रही है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जानकारी देते हुए कहा कि इस बारे में कानूनी सलाह ली जाएगी और गहन अध्ययन करके सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर निर्णय लिया जाएगा। 

शिक्षा मंत्री दिलावर ने बताया कि प्राइवेट स्कूलों और सरकारी स्कूलों में एक जैसा यूनिफॉर्म कोड लागू करने के लिए सरकार गंभीर है। कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस पर जो भी निर्णय आएगा उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति योजना के तहत पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार की भी शिक्षा दी जाएगी। ताकि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार भी मिल सके। 

राज्य के स्कूलों में टीचर्स की कमी 

प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने सरकार किया कि यहां टीचर्स की कमी है। उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना चाहते हुए कई जगहों पर विद्यार्थियों की कमी के बावजूद वह टीचर लगा दिए और कई स्थानों पर टीचर्स डेपुटेशन भी कर दिए थे। प्रदेश में शिक्षकों के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा और उनका डेपुटेशन रद्द किया जाएगा।

अंग्रेजी माध्यम का होगा रिव्यू 

प्रदेश में चल रही इंग्लिश मीडियम स्कूलों को बंद करने की चर्चा पर उन्होंने बताया कि इनका रिव्यू किया जा रहा है। अगर छात्रों को इससे नुकसान होता है तो इस पर विचार किया जाएगा। जोधपुर में चल रहे अमृत पर्यावरण महोत्सव के दौरान प्रत्येक विद्यार्थी को एक पेड़ देश के नाम लगाने की अपील की गई। पर्यावरण के प्रति शिक्षा मंत्री दी ड्राइवर ने चिंता व्यक्त करते हुए बताया कि प्रत्येक व्यक्ति और विशेष कर छात्रों को एक पेड़ देश के नाम लगाने की जरूरत है। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like