home page

उत्तर प्रदेश में 956 करोड़ की लागत बनने को तैयार है नया रिंग रोड, यूपी से बिहार तक का सफर होगा सुगम

UP Ring Road : चंदौली को वाराणसी से जोड़ने वाली रिंग रोड फेज टू की निर्माणाधीनता पूरी होने से चंदौली का विकास तेज होगा। यह रास्ता शुरू होने से चंदौली, भदोही, गाजीपुर सहित अन्य जिलों और बिहार के लोगों को सुविधा होगी। वाराणसी के संदहा से चंदौली के रेवसा तक चलने वाली 27 किलोमीटर की फोरलेन परियोजना को अभी भी पूरा करने में देरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
 | 
उत्तर प्रदेश में 956 करोड़ की लागत बनने को तैयार है नया रिंग रोड, यूपी से बिहार तक का सफर होगा सुगम

Saral Kisan (Bihar News) : रिंग रोड फेज टू की निर्माणाधीनता पूरी होने से चंदौली का विकास तेज होगा। यह मार्ग शुरू होने से चंदौली, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर और बिहार के अन्य जिलों में रहने वाले लोगों को लाभ होगा। चंदौली के रेवसा से वाराणसी के संदहा तक 27 किलोमीटर फोरलेन का काम पूरा होने में अभी अधिक समय लगेगा। तीसरी बार समय विस्तार के दौरान, गंगा पुल और दो रेलवे ओवरब्रिज बनने में फरवरी 2024 तक समय लगेगा। यद्यपि, सड़क निर्माण कार्य का लगभग 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

परियोजना का मूल्य 956 करोड़ है

956 करोड़ रुपये की इस परियोजना का आज बहुत जोरों पर निर्माण हो रहा है। लेकिन करदायी संस्था के वरिष्ठ अधिकारी सटीक समय सीमा बताने से बच रहे हैं। इन दिनों गंगा पर बनने वाले पुल में सात से आठ मशीन कार्यरत हैं, जबकि पूर्व में तीन से चार मशीन कार्यरत थीं। 2019-20 में शुरू हुई योजना 2022 तक पूरी होनी थी, लेकिन यह 2024 फरवरी तक बढ़ा दी गई। अभी भी काम पूरा नहीं हो रहा है। आजकल अधिक मशीनों का इस्तेमाल किया जाता है ताकि जल्द से जल्द काम पूरा हो सके।

ट्रैफिक का दबाव कम होगा

परियोजना पूरी होने पर वाराणसी से चंदौली जाना आसान होगा और ट्रैफिक भी कम होगा। रिंग रोड मिल भी चंदौली का विकास करेगा। चंदौली से बाबतपुर एयरपोर्ट तक पहुंचने में समय बचेगा, और आजमगढ़ गाजीपुर से बिहार जाने के लिए भी शहर में जाने की जरूरत नहीं होगी। बिहार जाने के लिए पहले शहर को पार करके दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर चलना पड़ा। अब दूरी और ट्रैफिक कम होगा। यह भी खुशी की बात है कि चंदौली-कोलकाता एक्सप्रसवे का निर्माण भी चंदौली के रेवसा में शुरू हो गया है, जहां रिंग रोड खत्म हो रहा है।

ये पढ़ें : Loan ना भरने वालों को डिफ़ॉल्ट होने से बचाएगा RBI का ये नियम, अगर आप भी डिफ़ॉल्ट हैं तो ये जरूर पढ़ें

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like