home page

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर देखने को मिलेंगे शानदार दृश्य , रोमांचक भरा होगा सफ़र

Delhi-Mumbai Expressway : दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। एक्सप्रेसवे पर यात्रा को यादगार बनाने की योजना है। नीचे एलिवेटेड रोड और इसके किनारे शानदार नजारे दिखेंगे। यहां पार्क, वर्टिकल गार्डन, खेल के मैदान, पिकनिक स्पॉट, ओपन जिम आदि सुविधाएं होंगी।
 | 
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर देखने को मिलेंगे शानदार दृश्य , रोमांचक भरा होगा सफ़र

The Chopal (New Delhi) : शानदार नजारे लंबी सफर की थकान भी कम कर देते हैं। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर कुछ ऐसा ही वातावरण देखने को मिलेगा। नीचे एलिवेटेड रोड और इसके किनारे शानदार नजारे दिखेंगे। यहां पार्क, वर्टिकल गार्डन, खेल के मैदान, पिकनिक स्पॉट, ओपन जिम आदि सुविधाएं होंगी। ग्रीन बेल्ट सुंदर फूलों से भर जाएगा। दिल्ली, फरीदाबाद और देश का इतिहास चित्रित होगा। शानदार दृश्यों को बचाने के साथ-साथ अवैध अधिग्रहण को भी रोका जा सकेगा।

यह परियोजना फरीदाबाद में दो भागों में बन रही है। एक भाग बनकर तैयार है। अगले चार महीने में दूसरा भाग बनाने का लक्ष्य रखा गया है। यह छह लेन की सड़क कई स्थानों पर एलिवेटेड है। इससे कालिंदी कुंज के निकट चलना संभव है। डीएनडी फ्लाईओवर से फरीदाबाद बॉर्डर तक पहला चरण है। दिसंबर तक भाग बनकर पूरा हो जाएगा। परियोजना पूरी होने पर अगले चार महीने में कालिंदी कुंज से नोएडा की ओर से आने वाले लोग इस पर सफर कर सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "इस सड़क पर शानदार सफर होगा।"

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 4 फरवरी को परियोजना का निरीक्षण किया। उनका कहना था कि इस मार्ग पर चलना शानदार होगा और आसपास के दृश्य मनमोहक होंगे। उनका कहना था कि फरीदाबाद-दिल्ली के बॉर्डर इलाके में कभी कचरा भरा हुआ था। 2010 में जब वह यहां आए थे, तो हालात बिल्कुल खराब थे।ये सब अब बाहर हैं। यहां आने वाले दिनों में नजारा और भी बेहतरीन होगा। ब्यूटिफिकेशन सड़क के दोनों तरफ और एलिवेटेड रोड के नीचे होगा। पौधे फूल देंगे। खेलक्षेत्र, पार्क और ग्रीन बेल्ट होंगे। पिलर पर इतिहास का चित्र होगा। साथ ही एक वर्टिकल उद्यान भी होगा।

दिल्ली सरकार वन सफारी और ईको पार्क बना रही है

मंत्री ने कहा कि बदरपुर क्षेत्र में एनटीपीसी ने कभी कोयले की राख डाल दी थी। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से सटा हुआ है। इस सड़क से गुजरते हुए आप यहाँ की हरियाली देखेंगे। लाखों पौधे लगभग दस हेक्टेयर जमीन पर लगाए जाएंगे। इस जमीन पर दिल्ली सरकार जंगल सफारी और ईको पार्क बना रही है। इसके लिए पौधे इस स्थान पर लगाए जा रहे हैं। एनटीपीसी कभी यहां कोयले की राख डंप करता था।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। एक्सप्रेसवे पर यात्रा को यादगार बनाने की योजना है। नीचे एलिवेटेड रोड और इसके किनारे शानदार नजारे दिखेंगे। यहां पार्क, वर्टिकल गार्डन, खेल के मैदान, पिकनिक स्पॉट, ओपन जिम आदि सुविधाएं होंगी।

ये पढ़ें : Haryana News : बहादुरगढ़ बाईपास जुड़ने जा रहा है इस एक्सप्रेस-वे से, हरियाणा के 6 जिलों की हुई मोज

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like