home page

जल्द लॉन्च होने वाली Tata की ये Electric car, जान लीजिए फीचर

टाटा ने कहा कि अगले महीने इस शानदार SUV का इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च किया जाएगा, जो कई अलग-अलग फीचर्स से भरपूर है, इसलिए अगर आप कोई और इलेक्ट्रिक कार खरीदने आ रहे हैं तो पहले इसके फीचर्स को जान लें।
 | 
This electric car of Tata will be launched soon, know the features

Tata Motors : अगले महीने टाटा मोटर्स की सबसे महंगी पंच इलेक्ट्रिक की प्रतीक्षा समाप्त हो सकती है।  जनवरी 2024 में पंच इलेक्ट्रिक की घोषणा के बाद इसे लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक अपनी औपचारिक लॉन्च डेल घोषित नहीं की है। 21 दिसंबर को भी इसके लॉन्च की खबरें सामने आईं। पंच EV ICE मॉडल की तरह होगा। बॉडी पैनल, एलॉय व्हील और डायमेंशन समान होंगे। बाईं ओर और दाईं ओर EV की बैजिंग अलग दिखाई देगी। इस कार में कंपनी की ALFA प्लेटफॉर्म होगी।

पंच EV में मिलेंगे ये फीचर्स

पंच EV में गैसोलीन से चलने वाले पंच के समान 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल सकते हैं। इसके डिजाइन में सेंट्रोल कंसोल देखने को मिल सकता है, जिसमें ट्रेडिशनल गियर लीवर को रोटरी ड्राइव सेलेक्टर के साथ बदल दिया जाएगा। इसके अलावा, इसके टेस्टिंग के दौरान सामने आए फोटोज से पता चलता है कि इसमें 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

पंच EV में जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी

टाटा अपने पोर्टफोलियो के दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरह पंच EV में जिपट्रॉन पावरट्रेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें एक परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर और लिक्विड-कूल्ड बैटरी शामिल है। ये आगे के पहियों तक पावर पहुंचाएगी। हालांकि, बैटरी कैपेसिटी और इलेक्ट्रिक मोटर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है।

300KM होगी पंच EV की रेंज

रिपोर्ट्स की माने तो पंच EV में टियागो EV वाला पावरट्रेन मिल सकता है। जो 74bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 19.2kWh और 61bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 24kWh बैटरी पैक ऑप्शन देता है। यह लगभग 300KM की रेंज ऑफर करता है। भारतीय बाजार में पंच का सीधा मुकाबला MG कॉमेट EV और सिट्रोन eC3 जैसे मॉडल से होगा। इसके अलावा, हुंडई भी एक्सटर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। इनके बीच भी घमासान देखने को मिलेगा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनाया जाएगा 3.75 किलोमीटर का पहला रोपवे, बनाए जाएंगे 5 स्टेशन, 2024 में पूरा होगा काम

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like